T20 world Cup: 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम के पास रिकॉर्ड ही रिकॉर्ड, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में सभी फेल

0
8


अबुधाबी. कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नेतृत्व में वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) एक मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हराया. मैच में (Sri lanka vs West Indies) श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 189 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 169 रन ही बना सकी. यह टीम की 4 मैचों में तीसरी हार है. श्रीलंका की टीम पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी. टीम ने सुपर-12 के 5 में से 2 मुकाबले जीते. वेस्टइंडीज को अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है.

वेस्टइंडीज टीम की बात की जाए तो उनके खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बादशाह माने जाते हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 में 14 हजार से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं. अकेले 22 शतक लगा चुके हैं और 1000 हजार से अधिक छक्के लगा चुके हैं. लेकिन वे वर्ल्ड कप में फेल रहे. वे 4 मैच में 7.50 की औसत से सिर्फ 30 रन बना सके. एविन लुईस ने भी आईपीएल से लेकर सीपीएल तक में रनों का अंबार खड़ा किया था. लेकिन वे सिर्फ 76 रन बना सके.

ब्रावो के पास 500 से अधिक विकेट, लेकिन यहां फेल

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो टी20 क्रिकेट में 500 से अधिक लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं. तेज गेंदबाज के पास सबसे अधिक 16 टी20 के खिताब भी हैं. लेकिन वे वर्ल्ड कप में बुरी तरह फेल रहे और सिर्फ 2 विकेट ले सके. कायरन पोलार्ड कप्तानी के अलावा बतौर बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे. वे 4 मैच में सिर्फ 46 रन बना सके. 26 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इसके अलावा निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर भी कमाल नहीं कर सके. बड़े बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सके तो बड़े गेंदबाज विकेट नहीं ले सके.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को परेशान करने वाला गेंदबाज न्यूजीलैंड टीम से बाहर, अब बदला लेने का बड़ा मौका

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए अकेले की प्रैक्टिस, अब धमाल की तैयारी!

टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन

वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. टीम 2 खिताब जीतने वाली दुनिया की एकमात्र टीम है. डेरेम सैमी ने बतौर कप्तान दोनों खिताब टीम को दिलाए थे. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड ने एक-एक बार टाइटल जीता है. ग्रुप-1 से वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. अब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से 2 ही टीमें अंतिम-4 में जाएंगी. टूर्नामेंट की बात की जाए तो अब तक सिर्फ इंग्लैंड और पाकिस्तान ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here