Top 10 Sports News: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्‍य कोच बने, भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप में दर्ज की पहली जीत

0
10


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 3 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top10 Sports News: भारत ने अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अपनी जीत दर्ज की. भारत ने मौजूदा टूर्नामेंट का 210 रन का सबसे बड़ा स्‍कोर बनाया. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए मुख्‍य कोच बन गए हैं.

नई दिल्‍ली. भारत ने अबु धाबी में खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर-12 चरण के मुकाबले में अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) को 66 रन से हराया. इस तरह विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अपनी पहली जीत दर्ज की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 74 रन बनाए. पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे. टी20 वर्ल्ड कप के बाद (T20 World Cup 2021) वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल खत्म हो रहा है. द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से टीम की कमान संभालेंगे.

भारत ने अफगानिस्‍तान को 66 रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर बनाया जो मौजूदा टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर भी है. इसके बाद अफगानिस्तान टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन ही बना पाई. रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा 74 रन बनाए.

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है. द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से टीम की जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान पर 66 रन की जीत से अंकों का खाता खोलने के बाद अनुभवी गेंदबाज आर अश्विन की तारीफ की और कहा कि उनकी वापसी टीम के लिए सकारात्मक पक्ष रही.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गये जिससे टीम ने उनकी जगह रीस टॉप्ले को शामिल किया गया.

भारतीय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मुकाबले से बाहर हो गए.चक्रवर्ती के बाएं पैर की पिंडली में चोट है.

न्यूजीलैंड ने स्टार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल की 56 गेंद में 7 छक्कों जड़ित 93 रन की अर्धशतकीय पारी से टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण ग्रुप दो मैच में स्कॉटलैंड को 16 रन से शिकस्त दी.

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर पूर्वोत्तर के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने असम के करीमनगर जिले के माकुंदा क्रिश्चियन लेपरोसी एवं जनरल अस्पताल को ‘रेटिनल कैमरे’ (आंख के रेटिना की बीमारी की पहचान करने वाला उपकरण) दान दिए हैं.

टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुने गए भाला फेंक के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा कि देश को और अधिक गौरवांवित करने के लिए वह कड़ी मेहनत जारी रखेंगे.

पाकिस्तान की 3 और महिला क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं जिससे कुल संक्रमित महिला खिलाड़ियों की संख्या 6 हो गई है. इतनी संख्या में खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए मजबूत टीम उतारने को लेकर संशय में है.

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की पुरुष टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक स्थान ऊपर 23वें नंबर पर पहुंच गये जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 10 पायदान की छलांग लगाकर 24वां स्थान हासिल कर लिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here