तालिबान के चलते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने टाला टेस्ट मैच

0
7


नई दिल्ली. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान (Afghanistan) पुरुष टीम के खिलाफ इस महीने के अंत में होबार्ट में होने वाला टेस्ट मैच अब स्थगित कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (AUS vs AFG) के बीच में यह पहला टेस्ट होता जिसे 27 नवंबर से होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरीना में खेला जाना था. लेकिन सीए को महिला क्रिकेट के तालिबान (Taliban) सरकार के विरोध के कारण इसे स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ रहा है.

सीए ने कहा कि संबंधित शेयरधारकों के साथ सलाह मशविरे के बाद उसने और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने मैच को स्थगित करने और इसे बाद में खेलने पर सहमति जता दी है. सीए ने एक बयान में कहा, ‘‘सीए अफगानिस्तान और पूरी दुनिया में महिला और पुरूषों के खेल को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्ध है. लेकिन मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए सीए को लगा कि इस टेस्ट मैच को बाद के लिये स्थगित करना जरूरी है.’’

यह महज औपचारिकता थी क्योंकि सीए ने पिछले महीने कहा था कि वह ऐसा करेगा क्योंकि तालिबान ने सत्ता में काबिज होने के बाद अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का विरोध किया था. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है. कई महिला खिलाड़ियों ने देश छोड़ दिया है. पिछले महीने करीब 100 फुटबॉल खिलाड़ी, महिला खिलाड़ी और उनके परिजन देश छोड़ दोहा चले गए थे.

हालांकि तालिबान को अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम से कोई आपत्ति नहीं है. अफगान क्रिकेट टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हिस्सा ले रही है. अफगान टीम स्कॉटलैंड और नामीबिया को करारी शिकस्त देकर सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here