बाबर आजम ने कहा- हैप्पी दिवाली तो ट्रोल्स पड़े पीछे, बधाई को धर्म और IPL से जोड़ा

0
9


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से दिवाली की बधाई दी है. उनके इस ट्वीट के बाद धर्म और आईपीएल से जोड़कर बाबर आजम को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि, सोशल मीडिया पर धर्म को लेकर किसी सेलिब्रिटी को ट्रोल करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसा होता रहा है. अब एक बार फिर से ऐसा हो रहा है. सिर्फ बाबर आजम ही नहीं, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) को भी दिवाली की पूजा करने और बधाई देने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

बाबर आजम फिलहाल यूएई और ओमान में खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट में अबतक चार मैच खेले हैं और चारों मैचों में शानदार जीत हासिल की है. पाकिस्तान इन चार जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम भी बन गई है. पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से मात दी थी.
T20 WC: क्रिकेटरों ने बायो बबल में ऐसे मनाई दिवाली, गोलगप्पे खाते दिखे धोनी
सारा तेंदुलकर ने पहना ब्लैक लहंगा, दिवाली पर बेहद प्यारी नजर आईं सचिन की लाडली

इसके बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया. पाकिस्तान ने अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया और चौथे मैच में नामीबिया को 45 रन से मात दी. पाकिस्तान का सुपर12 चरण का पांचवां और अंतिम मुकाबला स्कॉटलैंड के साथ 7 नवंबर को होना है. ग्रुप 2 की अंकतालिका में पाकिस्तान 8 अंक और +1.065 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर चल रही है. पाकिस्तान की इस सफलता के बाद बाबर आजम की कप्तानी और उनकी परफॉर्मेंस की दुनियाभर में तारीफ हो रही है. इस बीच बाबर ने दिवाली के मौके पर अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- ”जश्न मनाने वालों को हैप्पी दिवाली. मैं आपके लिए प्रकाश, शांति और प्रेम की कामना करता हूं.” बाबर के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें धर्म के नाम पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

मोहम्मद शमी और फरहान अख्तर को भी दिवाली की बधाई देने और पूजा करने पर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान से मिली 10 विकेट की हार के बाद मोहम्मद शमी को धर्म के नाम पर काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था. ऐसे में कई क्रिकेटर, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और नेताओं ने भी शमी के सपोर्ट में ट्वीट किए थे. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया ट्रोल्स को जमकर फटकार लगाई थी और कहा था कि धर्म के नाम पर अगर आप किसी को ट्रोल करते हैं तो यह सबसे निंदनीय काम है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here