IND vs SCO: टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 में फिर किया बदलाव, कोहली ने पहली बार जीता टॉस

0
9


अबुधाबी. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप अपना सबसे महत्वूपर्ण मैच खेल रही है. सेमीफाइनल की रेस में (T20 world Cup 2021) बने रहने के लिए टीम को यह मैच जीतना जरूरी है. मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. इससे पहले टीम पिछले तीनों मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. 2 में उसे हार मिली थी जबकि एक मैच टीम जीतन में सफल रही.

टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हम लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगे. प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया है. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की जगह वरुण चक्रवर्ती को जगह दी गई है. भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में जीत का खाता खोला. उसने अफगानिस्तान को 66 रनों से मात दी. हालांकि उससे पहले भारत को लगातार 2 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी. पहले टीम इंडिया को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से मात दी.

ग्रुप-2 की फिलहाल अंकतालिका की बात करें तो भारत चौथे स्थान पर है जिसने 3 में से 1 ही मैच जीता है और 2 में उसे हार मिली है. स्कॉटलैंड सबसे निचले स्थान पर है. टीम ने तीनाें मैच गंवाए हैं. इस ग्रुप में पाकिस्तान 8 अंकों के साथ टॉप पर है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत को नामीबिया ने दिया खुशी का मौका, सेमीफाइनल की राह और हुई आसान

यह भी पढ़ें: India vs South Africa: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने दिया झटका! हराने के लिए कर दी बड़ी प्लानिंग

दाेनों टीमों की प्लेइंग-11

India Playing XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन.

Scotland Playing XI: जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंग्टन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, सफयान शरीफ, एलस्डेयर इवांस और ब्रैडली व्हील.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here