T20 WC: वेस्टइंडीज़ की हार से सदमे में टीम का बड़ा ऑलराउंडर! फिर से संन्यास लेने का किया ऐलान

0
9


दुबई. वेस्टइंडीज़ की टीम टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) से बाहर हो गई है. गुरुवार को मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज (SL vs WI) को श्रीलंका ने 20 रनों से हरा दिया. ये टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की ये तीसरी हार थी. लगातार करारी हार के बाद टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वो इस वर्ल्ड कप के बाद नहीं खेलेंगे. बता दें कि 38 साल के ब्रावो 2019 में अपनी रिटायरमेंट को तोड़ कर दोबारा मैदान में पहुंचे थे. उस वक्त उन्होंने कहा था कि वो अपनी टीम को फिर से चैंपियन बनाने के इरादे से वापसी कर रहे हैं. अब तक सभी 7 टी-20 कप में खेलने वाले ब्रावो ने साल 2012 और 2016 में अपनी टीम को चैंपियन बनाया था.

श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद ब्रावो ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरा समय आ गया है. मेरा काफी अच्छा करियर रहा. मैंने 18 साल तक वेस्टइंडीज़ के लिए क्रिकेट खेली. करियर में कुछ उतार-चढ़ाव भी रहे. मैं इस क्षेत्र और कैरेबियाई लोगों का इतने लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत आभारी हूं. मुझे इस बात का गर्व है कि हमलोग विश्व मंच पर अपनी अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे’

युवाओं की करेंगे मदद
ब्रावो के मुताबिक आगे भविष्य में वो युवा क्रिकेटरों को आगे लाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं युवा खिलाड़ियों के साथ जो भी अनुभव और जानकारी है, उसे देने की कोशिश करना चाहता हूं. मुझे लगता है कि सफेद गेंद के प्रारूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है और हमारे लिए ये महत्वपूर्ण है कि हम लोगों का समर्थन करते रहें और उन्हें प्रोत्साहित करते रहें.’

3 करारी हार
वेस्टइंडीज़ को इस वर्ल्ड कप में 3 मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद कप्तान पोलार्ड ने कहा कि उनका फिलहाल रिटायरमेंट का कोई इरादा नहीं है. हार के बाद ब्रावो बेहद निराश दिखे. उन्होंने कहा, ‘हमें वर्ल्ड कप में इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. इसके लिए हमें दुखी होने की जरूरत नहीं है. ये काफी मुश्किल टूर्नामेंट था. हमें अपना सिर ऊंचा रखा चाहिए.

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: न्यूज़ीलैंड के फेर में फंसी टीम इंडिया! सेमीफाइनल में पहुंचने के हैं 3 रास्ते

ब्रावो का शानदार करियर
बता दें कि ब्रावो ने साल 2004 में डेब्यू किया था. इसके बाद से वो लगातार क्रिकेट खेल रहे थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 6 हज़ार से ज्यादा रन हैं. साथ ही उन्होंने वनडे में 199 और टेस्ट में 86 विकेट लिए. टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने कुल 78 विकेट लिए. साल 2013 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here