T20 World Cup: भारत को नामीबिया ने दिया खुशी का मौका, सेमीफाइनल की राह और हुई आसान

0
7


शारजाह. टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप से एक और खुशी वाली खबर मिली है. एक मुकाबले में (Namibia vs new zealand) न्यूजीलैंड की टीम ने नामीबिया को 52 रन से हराया. टीम 6 अंक के साथ ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर आ गई है. लेकिन टीम बड़े अंतर से जीत हासिल नहीं कर सकी. इस कारण उसका रनरेट अफगानिस्तान से नीचे (T20 World Cup 2021) है. ऐसे में अगर अंतिम मुकाबले में उसे अफगानिस्तान हरा देती है तो टीम इंडिया की राह और आसान हो जाएगी. अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में आ जाएगी और न्यूजीलैंड बाहर हो जाएगी. उसे तब सिर्फ अफगानिस्तान के रनरेट के हिसाब से अंतिम मैच में उतरना होगा.

न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान से अच्छा रनरेट हासिल करने के लिए नामीबिया को 94 या उससे कम स्कोर पर रोकना था. लेकिन नामीबिया की टीम ने 111 रन बनाकर उसे ऐसा करने से रोक दिया. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए  4 विकेट पर 163 रन बनाए थे. टीम ने 87 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 39 और जिमी नीशम ने नाबाद 35 रन बनाकर स्कोर को 160 रन के पार पहुंचाया.

टीम को मिलेगा इंतजार करने का मौका

न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप का अंतिम मुकाबला 7 नवंबर को अफगानिस्तान से खेलना है. दूसरी ओर भारत को अंतिम मुकाबले में 8 नवंबर को नामीबिया से भिड़ना है. ऐसे में यदि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो भारत के पास एक स्पष्ट गणित होगा कि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा. ग्रुप से नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: India vs South Africa: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने दिया झटका! हराने के लिए कर दी बड़ी प्लानिंग

यह भी पढ़ें: Womens IPL: बीसीसीआई जल्द शुरू कर सकता है 5 टीमों का महिला आईपीएल, 5000 करोड़ मिलेंगे ऑक्शन से

ग्रुप-1 की बात करें तो तीन टीमें वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है. ऐसे में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे स्थान के लिए जंग है. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम मैच में वेस्टइंडीज से जबकि साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड से भिड़ना है. इंग्लैंड ने अब तक खेले चारों मुकाबले जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने 4-4 में से 3-3 मैच जीते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here