T20 World Cup 2021: करारी हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम को आईसीसी ने भी दी सजा

0
9


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों पर टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के 35वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने कैरेबियन टीम को 20 रनों से शिकस्त दी. मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया क्योंकि कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की टीम को गुरुवार के मैच में निर्धारित समय से एक ओवर कम पाया गया.

आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों को निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल होने पर प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. आईसीसी के बयान के अनुसार पोलार्ड ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर अलीम डार और लैंगटन रूसेरे, थर्ड अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने आरोप तय किये.

बता दें कि गत चैम्पियन वेस्टइंडीज इस मैच में श्रीलंका से मिली 20 रन की हार के बाद सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया. श्रीलंकाई बल्लेबाज चरित असलंका ने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 41 गेंदों पर 68 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है. उन्होंने निसांका (41 गेंदों पर 51 रन, पांच चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिये 91 रन की साझेदारी की. इन दोनों की पारियों की बदौलत श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर तीन विकेट पर 189 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

यह भी पढ़ें:

कीवी तेज गेंदबाज टीम इंडिया के समर्थन में उतरा, बताया भारत क्यों है खतरनाक

तालिबान के चलते अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने टाला टेस्ट मैच

वेस्टइंडीज के केवल दो बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (54 गेंदों पर नाबाद 81, आठ चौके, चार छक्के) और निकोलस पूरन (34 गेंदों पर 46 रन, छह चौके, एक छक्का) ही दोहरे अंक में पहुंचे और आखिर में उसकी टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना पायी. श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा, बिनुका फर्नांडो और चमिका करुणारत्ने दो-दो विकेट लिये.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here