T20 World Cup: 214 की औसत से रन बना रहा कीपर बल्लेबाज, पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा

0
8


नई दिल्ली. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भले ही संघर्ष कर रही हो, लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) का विजयरथ रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट में लगातार 4 मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. अब उसकी नजरें खिताब पर जीतने पर है, जहां उसकी राह में सबसे बड़ी चुनौती इंग्लैंड से मिलती दिख रही है. इंग्लैंड का जॉस बटलर (Joss Buttler) तो गजब की फॉर्म में हैं और उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) में 214 की औसत से रन बनाए हैं. इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज की फॉर्म गेंदबाजों की नींद हराम किए हुए है.

यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड के जॉस बटलर ने 4 मैच में 214 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक भी शामिल है. बटलर 4 पारियों में सिर्फ एक बार आउट हुए. इससे उनकी औसत 214 बनी हुई है. बटलर टी20 विश्व कप 2021 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में पहले दो नाम श्रीलंका के चरिथ असलंका और पाथुम निसंका के हैं. लेकिन ऐसा होने की खास वजह है. दरअसल, श्रीलंका ने वर्ल्ड कप का पहला राउंड भी खेला है. इस कारण उसके खिलाड़ियों को ज्यादा मैच खेलने के मौके मिले. असलंका ने 6 मैच में 231 और निसंका ने 8 मैच में 221 रन बनाए हैं.

कोई शक नहीं कि जॉस बटलर की फॉर्म जहां इंग्लैंड की सबसे बड़ी उम्मीद है, वहीं विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है. इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पाकिस्तान या ग्रुप 2 की दूसरी टीम (न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान या भारत) से मुकाबला संभव है. अगर पाकिस्तान का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से नहीं होता है तो ये दोनों टीमें फाइनल में भी भिड़ सकती हैं. टूर्नामेंट में अभी तक इंग्लैंड और पाकिस्तान अजेय चल रही हैं. दोनों टीमों को खिताब का सबसे तगड़ा दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में बटलर की फॉर्म पाकिस्तान के गेंदबाजों को जरूर परेशान कर रही होगी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: गेल, पोलार्ड, ब्रावो, रसेल की नाकामी दे गई बड़ा सबक, भारत के लिए सीख लेने का मौका

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा- Happy Diwali तो ट्रोल्स पड़े पीछे, बधाई को धर्म और IPL से जोड़ा

पाकिस्तान ग्रुप-2 में 4 जीत से 8 अंक लेकर टॉप पर है. वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है. ग्रुप-1 में इंग्लैंड भी 4 जीत से 8 अंक लेकर पहले नंबर पर है. ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में पहुंचने की दूसरी दावेदार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं. श्रीलंका भी इस रेस में है. ग्रुप-2 से सेमीफाइनल की रेस न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और भारत के बीच है. लेकिन भारत की उम्मीदें तभी कायम रहेंगी जब अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे. अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हराती है तो सेमीफाइनल में जगह पक्का कर लेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here