न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान से हार गया तो बहुत सारे सवाल उठेंगे, सोशल मीडिया को कोई नहीं रोक पाएगा: शोएब अख्तर

0
7


नई दिल्ली. टीम इंडिया की निगाहें आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के चल रहे सुपर 12 चरण (ICC T20 World Cup 2021) में ग्रुप -2 से दूसरे क्वॉलीफायर स्थान पर टिकी हुई हैं, क्योंकि प्रतियोगिता में हर गुजरते मैच के साथ चीजें अधिक दिलचस्प होती जा रही हैं. फिर भी सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल तीन टीमों के लिए अभी भी क्वॉलिफाई करने का मौका है. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) सुरक्षित रूप से अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज है और पहले ही मेगा आईसीसी इवेंट के अंतिम चार के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी है. विराट कोहली (Virat Kohli) की ‘मेन इन ब्लू’ अभी भी शुरुआत में शुरुआती दो झटके के बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद कर रही है.

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने सेमीफाइनल में भारत की योग्यता की संभावनाओं पर अपनी राय व्यक्त की है, जो किसी चमत्कार से कम नहीं है. शोएब अख्तर ने एक परिणाम के आधार पर भारत के अंतिम चार में जगह बनाने की संभावना पर अपनी राय दी है. उन्होंने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच को लेकर काफी कुछ कहा है. अख्तर ने कहा कि अगर अफगानिस्तान टीम न्यूजीलैंड (New Zealand vs Afghanistan) को परेशान करने में कामयाब होता है, तो भारत सीधे तौर पर बेहतर नेट रन रेट के साथ सेमीफाइनल की रेस में आ जाएगा, लेकिन इसके साथ ही कई सवाल भी खड़े होंगे.
T20 World Cup: केएल राहुल नहीं तोड़ सके युवराज सिंह का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

विराट कोहली एंड कंपनी ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को करारी मात देकर प्वॉइंट टेबल में अपनी स्थिति में सुधार कर लिया है. भारत और नामीबिया के बीच होने वाली ग्रुप -2 की आखिरी मैच के साथ नेट रन रेट पर क्वॉलिफाई करने की संभावना अकेले 2007 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन के पक्ष में आती है. भारत के पास सेमीफाइनल में क्वॉलिफाई करने का पूरा चांस है, बशर्ते मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम केन विलियमसन की टीम को हरा दे.

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में शोएब अख्तर ने बताया कि अफगानिस्तान से न्यूजीलैंड की हार कैसे कई सवाल खड़े करेगी. उन्होंने कहा, ”भारत की किस्मत अब न्यूजीलैंड के हाथ में है. अगर न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान से हारता है तो बहुत सारे सवाल उठेंगे. मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं. मुझे डर है कि यह एक और ट्रेंडिंग टॉपिक बन जाएगा. मैं किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता. लेकिन इस समय पाकिस्तानियों की भावनाएं न्यूजीलैंड को लेकर बहुत ज्यादा हैं.”

T20 World Cup: न्यूजीलैंड का नॉकआउट मैचों में है हारने का रिकॉर्ड, भारत को मिल सकता है सेमीफाइनल का टिकट

शोएब अख्तर ने कहा, ”मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान से कहीं बेहतर है. अगर, खुदा न करे, वे अच्छा नहीं खेलते हैं और हार जाते हैं, तो यह एक समस्या होगी. अगर ऐसा होता है तो सोशल मीडिया को कोई नहीं रोक पाएगा और हमें इसे ध्यान में रखना होगा.” 46 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने पोस्ट को कैप्शन देते हुए कहा, “विश्व कप बहुत दिलचस्प हो जाता है. ऐसा लगता है कि भारत उस चमत्कार के करीब जा रहा है, जो असंभव लग रहा था. न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के खिलाफ काफी दबाव में होगा. उनके लिए यह वर्चुअल क्वार्टर फाइनल है.”

शोएब अख्तर टी20 विश्व कप और पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर अक्सर विचार साझा करते रहते हैं. हाल ही में पूर्व तेज गेंदबाज एक पाकिस्तानी चैनल पीटीवी पर ऑन-एयर एक लाइव क्रिकेट शो में एक विवाद में उलझ गए थे, जहां शो के एंकर डॉ. नौमान नियाज ने राष्ट्रीय टीवी पर अख्तर का अपमान किया था. शो के दौरान नौमान नियाज ने शोएब अख्तर से जाने के लिए कहा, जिसके बाद विवाद बढ़ गया और क्रिकेटर शो छोड़कर चले गए. हालांकि, बाद में शो के एंकर ने माफी मांग ली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here