मोहम्मद शमी के T20 WC में होने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, बोले- उनसे बेहतर गेंदबाज हैं

0
11


नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना ​​​​है कि भारतीय टीम के लिए अपने टी20 सेटअप का पुनर्मूल्यांकन करने और खेल के अन्य प्रारूपों के लिए बेहतर अनुकूल खिलाड़ियों को छोड़ने का समय आ गया है. भारत की मौजूदा टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में अपने अभियान की खराब शुरुआत रही थी. हालांकि, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया वापस तस्वीर में नजर आ रही हैं, लेकिन सेमीफाइनल में उनके पहुंचने का सपना अफगानिस्तान की जीत पर निर्भर करता है.

भारत की खराब शुरुआत ने मौजूदा टी20 विश्व कप टीम के कुछ सदस्यों के चयन को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. 56 वर्षीय कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Mohammed Shami) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का उदाहरण दिया और कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन जब खेल के सबसे छोटे प्रारूप की बात आती है तो भारत के पास स्पष्ट रूप से उनसे बेहतर गेंदबाज हैं. भारतीय तेज गेंदबाजों ने चल रहे टी20 विश्व कप 2021 में पहले दो मैचों में प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष किया है. जसप्रीत बुमराह को छोड़कर, कोई भी तेज गेंदबाज खास प्रभाव डालने में कामयाब नहीं हुआ. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में बिना विकेट के रहने वाले मोहम्मद शमी ने फॉर्म में वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट चटकाए.

शमी के टी20 टीम में होने पर उठाए सवाल
संजय मांजरेकर ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच से पहले दाफा न्यूज एक वीडियो में कहा, ”मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि भारत अपनी टी20 टीम को देखे. कुछ खिलाड़ियों को देखे और शायद यह आकलन करे कि क्या ये लोग किसी अन्य प्रारूप में खेलने के लिए बेहतर अनुकूल हैं… मूल्य या सर्वोत्तम मूल्य जो वे संभवतः एक प्रारूप में जोड़ सकते हैं और दूसरों में उतने अच्छे नहीं हो सकते … मैं मोहम्मद शमी के बारे में सोच रहा हूं.”

IND vs AFG मैच को फिक्स बताने वाले पाकिस्तानी फैंस को हरभजन सिंह का जवाब-अपने खिलाड़ियों को देखो

मांजरेकर ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के भविष्य में आगे बढ़ते हुए भारत 33 वर्षीय टेस्ट कप्तान को शमी जैसे खिलाड़ियों के समान वर्ग में जोड़ना चाह सकता है, जो खुद सबसे छोटे प्रारूप में अपनी घटती ताकत को स्वीकार करेंगे. उन्होंने इसी लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन का नाम भी शामिल किया.

‘शमी टीम के लिए एक शानदार संपत्ति हैं’
टीम इंडिया के 31 साल के स्पीड मर्चेंट पर साफ तौर पर बोलते हुए मांजरेकर ने कहा, ”मैं मोहम्मद शमी के बारे में सोच रहा हूं. मुझे लगता है कि हमने मोहम्मद शमी को यह जानने के लिए पर्याप्त देखा है कि उनकी सबसे बड़ी गुणवत्ता और जहां वह टीम के लिए एक शानदार संपत्ति है, वह टेस्ट मैच क्रिकेट है. पिछली बार जब मैंने देखा था, टी20 क्रिकेट में उनकी इकोनॉमी 9 थी. मुझे पता है कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन भारत के पास स्पष्ट रूप से ऐसे गेंदबाज हैं, जो टी20 क्रिकेट में मोहम्मद शमी से थोड़े बेहतर हैं.”

न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान से हार गया तो बहुत सारे सवाल उठेंगे, सोशल मीडिया को कोई नहीं रोक पाएगा: शोएब अख्तर

शमी ने मौजूदा टी20 विश्व कप में अब तक 4 मैच खेले हैं और पहले दो मैचों में विकेट लेने के लिए संघर्ष करते हुए इस तेज गेंदबाज ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ 9.74 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए. इसके बाद उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 5.00 की इकोनॉमी से 3 विकेट झटके. शमी ने भारत के लिए 16 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं और 29.38 की औसत और 9.53 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here