England vs South Africa Live Score: जोस बटलर-जेसन रॉय ने इंग्लैंड को दिलाई तेज शुरुआत

0
7


शारजाह. England vs South Africa Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES:   टी20 विश्व कप का 39वां  मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच (ENG vs SA) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा. अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. रासी वैन डर डुसेन 94 जबकि एडेन मार्करम 52 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 52 गेंदों में 103 रनों की साझेदारी की. अगर अफ्रीकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे इंग्लैंड को 131 या उससे कम के स्कोर पर रोकना होगा. क्विंटन डि कॉक ने भी 27 गेंदों में चार चौके की मदद से 34 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर आदिल रशीद और मोईन अली ने एक-एक विकेट लिया.

इंग्लैंड की टीम ने अब तब अपने चारों मुकाबले जीते हैं और +3.183 के नेट रन रेट के कारण उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. दक्षिण अफ्रीका की टीम चार मैचों में छह अंक के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड के अलावा इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट दक्षिण अफ्रीका से बेहतर है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी बात यह है कि उनका मैच ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के मुकाबले के बाद है. ऐसे में अफ्रीकी टीम को पता होगा कि अंतिम चार में जगह पक्की करने के लिए उन्हें क्या करना होगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम हालांकि मैच में थोड़ी भी कोताही नहीं बरतना चाहेगी. उन्हें अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के लिए एक शानदार जीत की जरूरत है. टीम की लय पर सवाल उठ रहा है और ऐसे में शानदार फॉर्म में चल रही इंग्लैंड की टीम इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार होगी.

बांग्लादेश, श्रीलंका और वेस्टइंडीज पर लगातार तीन जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका को अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली हार का सामना करना पड़ा. इससे उनके अभियान पर सवाल खड़े हो गए. इंग्लैंड इसका फायदा उठाना चाहेगा और अपने ग्रुप अभियान को शानदार रिकॉर्ड के साथ समाप्त करना चाहेगा. इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के अलावा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक लग रही है. उनके लिए हालांकि ग्रुप चरण के सभी चार मैच आसान नहीं रहे. टीम पर जब भी कोई परेशानी होती है तो कोई न कोई खिलाड़ी सफलता से उन्हें इससे बाहर निकाल लेता था. इंग्लैंड की बल्लेबाजी जोस बटलर, जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान ऑयन मॉर्गन के इर्द-गिर्द घूमती है. बटलर ने पिछले मैच में दो शानदार उपलब्धि हासिल की. उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना पहला शतक लगाया. वह इसके साथ ही खेल के तीनों प्रारूप में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज भी बन गये.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), लिविंग लियामस्टोन, मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11: क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, तेम्बा बावुआ (कप्तान), रासी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया और तबरेज शम्सी.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Australia vs West Indies के बीच मैच किस समय शुरू होगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्‍लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्‍ड कप में England vs South Africa के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में England vs South Africa के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्‍लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में England vs South Africa के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में इंग्‍लैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here