IND vs AFG मैच को फिक्स बताने वाले पाकिस्तानी फैंस को हरभजन सिंह का जवाब-अपने खिलाड़ियों को देखो

0
9


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World cup 2021) में 2 मैच लगातार हारने के बाद टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (T20 World Cup IND vs AFG) के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की. भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत से फैंस काफी खुश हैं और उन्हें टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जग गई है. लेकिन सीमा पार कुछ पाकिस्तानी फैंस टीम इंडिया की जीत को पचा नहीं पा रहे हैं. कुछ पाकिस्तानी फैंस ने तो भारत-अफगानिस्तान मैच के फिक्स होने के आरोप लगाए. इस पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आग बबूला हो गए हैं और उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए वीडियो में भारत-अफगानिस्तान मैच के फिक्स होने की बात कहने वालों को खूब खरी खोटी सुनाई.

हरभजन ने आरोप लगाया कि कुछ पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर यह कैंपेन चला रहे हैं कि भारत का अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच फिक्स था. उन्होंने भारतीय टीम पर लग रहे इन आरोपों की कड़ी आलोचना की. हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम ये मैच जीत सकती थी और उसने ऐसा ही किया. इसमें फिक्सिंग जैसी कोई बात नहीं.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की छवि के बारे में सब जानते हैं: हरभजन
हरभजन ने कहा कि हम मानते हैं कि पाकिस्तान ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला. भारत के खिलाफ उनके खेल और जीत की हम सबने खुले दिल से तारीफ की. लेकिन अगर आप यह कहकर बदतमीजी करना शुरू कर देंगे कि आप पाक-साफ क्रिकेट खेलते हैं और अगर हम जीतें तो उस पर सवाल उठाएं. यह बात किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जा सकती. आप अपने क्रिकट खिलाड़ियों की इमेज के बारे में पहले से जानते हैं. मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं.

आमिर पर फिर भड़के हरभजन सिंह
भारतीय ऑफ स्पिनर का इशारा मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की तरफ था. जिनसे हाल ही में उनकी ट्विटर पर जबरदस्त नोंकझोंक हुई थी. आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग के कारण बैन लगा था. उन्होंने कहा कि सभी लोग जानते हैं कि पूर्व तेज गेंदबाज ने अतीत में क्या किया है? उन्होंने कहा कि मेरी और शोएब (अख्तर) की जो बात हो रही थी हो रही थी. हमारा आपस में मजाक चल रहा था. हम पहले ही ऐसा करते रहे हैं, उसमें यह आमिर बीच में कूद गया था. वह क्या है और उसका प्रदर्शन कैसा रहा है, यह बात किसी से छुपी नहीं है.


न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान से हार गया तो बहुत सारे सवाल उठेंगे, सोशल मीडिया को कोई नहीं रोक पाएगा: शोएब अख्तर

हरभजन ने किया राशिद खान का बचाव
भारतीय टीम के साथ ही लेग स्पिनर राशिद खान को भी अफगानिस्तान के भारत से हारने के बाद ट्रोलर्स का शिकार होना पड़ा था. हरभजन ने राशिद खान का बचाव करते हुए कहा कि पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम की जीत का जश्न मनाना चाहिए. सिंह ने कहा कि उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगा कि लोग अफगानिस्तान की भारत पर हार के बाद राशिद खान जैसे चैंपियन गेंदबाज पर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि टी20 विश्व कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो, तब पता चलेगा कि असली चैम्पियन कौन है?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here