IND vs SCOT T20 World Cup: विराट कोहली की टीम इंडिया ने पहले हराया, फिर स्कॉटलैंड को दिया ‘सरप्राइज गिफ्ट’

0
14


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की टीम इंडिया (Team India) की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं. शुक्रवार को भारत ने स्कॉटलैंड पर 8 विकेट से बड़ी जीत (IND vs SCOT T20 World Cup) दर्ज की. इस जीत के बाद टीम इंडिया पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बाद ग्रुप-2 के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गई. भारत के अब 4 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं. यह मैच एकतरफा रहा. पहले भारतीय गेंदबाजों ने स्काटलैंड की टीम को महज 85 रन पर ऑल आउट कर दिया और फिर बल्लेबाजों ने 6.3 ओवर में जीत के लक्ष्य को 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. भारतीय टीम को नेट रनरेट बेहतर करने के लिए 43 गेंद में जीत का लक्ष्य हासिल करना था. लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की सलामी जोड़ी ने ने टीम को ऐसी तूफानी शुरुआत दिलाई कि भारत ने महज 39 गेंद में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस जीत के बाद विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा के अलावा टीम के कई और खिलाड़ी अचानक स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम (Virat Kohli in Scotland Dressing Room) में पहुंच गए. क्रिकेट स्कॉटलैंड ने इसकी कुछ तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की. इसमें कोहली स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों से बात करते नजर आए. विराट और रोहित जब बातें कर रहे थे, तब स्कॉटलैंड के सभी खिलाड़ी बड़े ध्यान से खेल के इन दिग्गजों को सुनती नजर आए. इस तस्वीर को शेयर करने के साथ स्कॉटलैंड क्रिकेट ने लिखा- “हम आपका बेहद सम्मान करते हैं विराट जो आपने हमारी टीम के लिए वक्त निकाला.”

T20 World Cup: न्यूजीलैंड की टीम तो फंस गई! जानें अब सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है भारत

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup: …तो फिर बैग पैक करके घर जाएंगे – जानें रविंद्र जडेजा ने क्यों कहा ऐसा

मोहम्मद शमी और जडेजा ने 3-3 विकेट लिए
इस मैच में विराट ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय गेंदबाज कप्तान के इस फैसले पर खरे उतरे और स्कॉटलैंड की पूरी टीम को सिर्फ 85 रन पर ढेर कर दिया. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3, रवींद्र जडेजा ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. भारत को नेट रनरेट में अफगानिस्तान से आगे निकलने के लिए 7.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने की जरूरत थी. जवाब में, केएल राहुल के 18 गेंद पर अर्धशतक के बदौलत भारत ने 6.3 ओवर में जीत के टारगेट को हासिल कर लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here