IPL 2021 में एमएस धोनी को बनाया चैंपियन, अब बतौर कप्तान लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर मचाया कोहराम

0
9


लखनऊ. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लगातार तीसरे अर्धशतक (81) की मदद से महाराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में शनिवार को यहां ओडिशा को 27 रन से हराया. ग्रुप के एक अन्य मैच में (Mushtaq Ali Trophy 2021) मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने पुडुेचेरी के खिलाफ 16.1 ओवर में 130 रन का लक्ष्य हासिल करके अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. ऋतुराज ने इससे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम सीएसके से खेलते हुए 635 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था. टीम ने खिताब भी जीता था. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs New Zealand) में मौका मिल सकता है.

महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच मैच में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्हाेंने टीम को आठ विकेट पर 183 रन तक पहुंचाया. तमिलनाडु और पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले गायकवाड़ ने केदार जाधव (35 गेंदों पर 55 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की. ऋतुराज ने 47 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 3 छक्के जड़े.

ओडिशा की टीम सिर्फ 156 रन बना सकी

जवाब में ओडिशा की टीम 18.5 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई. टीम की ओर से अंशी रथ ने सर्वाधिक 34 रन बनाए. महाराष्ट्र के लिए दिव्यांग हिमगानेकर ने चार और अक्षय पालकर ने 3 विकेट लिए. तमिलनाडु ने पांडिचेरी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करके उसे आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिए. आर साई किशोर ने 28 रन देकर चार विकेट लिए. तमिलनाडु ने सी हरि निशांत की नाबाद 75 रन की पारी से दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: क्रिस गेल टी20 इंटरनेशनल में अंतिम बार उतरे! फैंस ने कहा- उनके जैसा कोई दूसरा नहीं होगा

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली बेस्ट बैटर, रिकॉर्ड देते हैं गवाही, आलोचक निकाल रहे अपनी भड़ास

प्रभसिमरन सिंह ने खेली शतकीय पारी

एक अन्य मैच में पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह के नाबाद 119 रन की मदद से गोवा को 81 रन से करारी शिकस्त दी. प्रभसिमरन ने अपनी 61 गेंद की पारी में 11 चौके और छह छक्के लगाए. उनके अलावा शुभमन गिल ने 40 रन का योगदान दिया, जिससे पंजाब ने चार विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर बनाया. गोवा इसके जवाब में आठ विकेट पर 116 रन ही बना पाया. सिद्धार्थ कौल ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए. हरप्रीत बरार और मयंक मार्कंडेय ने दो-दो विकेट हासिल किए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here