T20 WC:भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदें NZ vs AFG पर, ट्विटर पर छाए मजेदार मीम्स

0
7


अबू धाबी. न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (New Zealand vs Afghanistan) की टीमें आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के बेहद महत्वपूर्ण मैच में रविवार (7 नवंबर) को जब आमने सामने होंगी तो भारतीय टीम और फैन्स की सांसें थमी होंगी, क्योंकि उनकी सेमीफाइनल में प्रवेश की सारी उम्मीदें इसी मैच पर टिकी हैं. टीम इंडिया (Team India) के साथ करोड़ों भारतीय भी इस मैच में अफगानिस्तान की जीत की दुआ कर रहे होंगे. ऐसे में मैच से पहले सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मुकाबले को लेकर मीम्स भी वायरल हो रहे हैं.

न्यूजीलैंड के जीतने पर भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे, क्योंकि न्यूजीलैंड के आठ अंक हो जाएंगे और आखिरी मैच जीतकर भी भारत उतने अंक हासिल नहीं कर सकेगा. अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो उसकी मामूली उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि भारत की संभावना प्रबल हो जाएगी, जिसे आखिरी मैच अच्छे अंतर से जीतना होगा. न्यूजीलैंड के जीतने पर नामीबिया के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच औपचारिकता भर रहेगा. न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को नामीबिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है.

T20 World Cup: भारत को मिल गया सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता! अफगानिस्तान का चैंपियन गेंदबाज फिट

न्यूजीलैंड के पास दमदार गेंदबाजी आक्रमण है, जो अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब साबित होगा. वहीं, अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने स्पिनरों के दम पर अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके बल्लेबाजों का सामना हालांकि अब ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, तेज गेंदबाज एडम मिल्ने, स्पिनर ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर से होगा, जो शानदार फॉर्म में हैं. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतना चाहेंगी, लेकिन करोड़ों भारतीय फैन्स अफगानिस्तान की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं.

अफगानिस्तान के बल्लेबाज अगर अच्छा स्कोर बना सके तो राशिद खान की अगुवाई में गेंदबाज कमाल कर सकते हैं. मुजीबुर रहमान की चोट से गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है, लेकिन अब वह फिट हैं. उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. ऐसे में अफगानिस्तान की टीम स्पिन के खिलाफ कीवी गेंदबाजों की कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं.

दोनों टीमें इस तरह हैं:

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमिसन, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी.
T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम, वेस्टइंडीज की चौथी हार

अफगानिस्तान : राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, फरीद अहमद.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here