T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर बढ़ाए कदम, वेस्टइंडीज की चाैथी हार

0
10


अबुधाबी. ऑस्ट्रेलिया का टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने शनिवार को एक मुकाबले में (Australia vs West Indies) वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया. यह टीम की चौथी जीत है. ऐसे में उसने सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है, लेकिन उसे साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के मैच का इंतजार करना होगा. मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 157 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 16.2 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया. यह वेस्टइंडीज की 5 मैचों में चौथी हार है. ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार अर्धशतक लगाया. वे 89 रन बनाकर नाबाद रहे. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने भी 53 रन बनाए. दोनों ने शतकीय साझेदारी की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हालांकि ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. कप्तान आरोन फिंच 9 रन बनाकर आउट हुए. 33 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने टीम को जीत के नजदीप पहुंचाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़े. वॉर्नर ने 56 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के लगाए. ग्लेन मैक्सवेल शून्य पर नाबाद रहे.

पोलार्ड ने बनाए सबसे अधिक 44 रन

इससे पहले कप्तान कायरन पोलार्ड की 44 रन की शानदार पारी के बाद आंद्रे रसेल की सात गेंद में 18 रन की नाबाद पारी से वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने चार जबकि मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए. इसमें जम्पा काफी किफायती रहे, उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 में एमएस धोनी को बनाया चैंपियन, अब बतौर कप्तान लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर मचाया कोहराम

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: क्रिस गेल टी20 इंटरनेशनल में अंतिम बार उतरे! फैंस ने कहा- उनके जैसा कोई दूसरा नहीं होगा

ऑस्ट्रेलिया के 5 मैच में 8 अंक हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के 4 मैच में 6 अंक है. यदि साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड को हरा देती है तो रनरेट से सेमीफाइनल में जाने वाली टीम तय होगी. इंग्लैंड के 4 मैच में 8 अंक हैं. लेकिन उनका रनरेट अच्छा है. वह नंबर-1 पर है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here