विराट कोहली बतौर कप्तान भारत के लिए खेलेंगे अपना आखिरी टी20 मैच, फैंस इमोशनल

0
9


नई दिल्ली. दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार और कई क्रिकेट रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) और उनके फैंस के लिए सोमवार का दिन बेहद खास होने वाला है. विराट टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. वह आखिरी बार टी20 फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे. विराट ने पहले ही इस फॉर्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. अब सोशल मीडिया पर उनके फैंस इमोशनल हो रहे हैं.

भारत इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपना आखिरी मुकाबला नामीबिया के खिलाफ दुबई क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को खेलेगा. उसने 4 मैच खेले हैं जिसमें से 2 जीते. वह अब सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गया. उसके ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने नॉकआउट चरण में प्रवेश किया. ऐसे में विराट कोहली भी आखिरी बार इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे.

इसे भी देखें, विराट कोहली के हाथ खाली, आईपीएल के बाद नहीं जीत सके टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

विराट को लेकर उनके कई फैंस इमोशनल पोस्ट शेयर कर रहे हैं. अंकिता नाम की एक यूजर ने लिखा, ‘भारत भाग्यशाली है कि उसे विराट कोहली जैसा कप्तान मिला. उनके नेतृत्व में खेलने वाले खिलाड़ी भी भाग्यशाली हैं और हम भी भाग्यशाली हैं कि विराट को खेलते देखा.’

वहीं, उनके कई फैंस ने इस बात पर जोर दिया कि विराट अपनी कप्तानी में कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए जो एक अच्छा फेयरवेल नहीं है.

विराट के सपोर्ट में उतरे फैंस, सोशल मीडिया पर शेयर किए इमोशनल पोस्ट
virat kohli indian cricket team

‘एक अच्छा फेयरवेल तो नहीं मिला.’
virat kohli era

विराट कोहली के नाम बतौर बल्लेबाज कई रिकॉर्ड हैं, इसी के चलते फैंस उनका सपोर्ट कर रहे हैं. (Twitter)
virat kohli farewell

विराट के फैंस इमोशनल हो गए और सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियो शेयर किए. (Twitter)

5 नवंबर को अपना 33वां जन्मदिन मनाने वाले विराट ने अपने करियर में अभी तक 94 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 87 पारियों में 3227 रन बनाए और 29 अर्धशतक भी जमाए. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में तो कोई शतक नहीं लगा पाए लेकिन आईपीएल में उनके नाम 5 शतक हैं. वह आईपीएल में भी कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाए. उन्होंने टी20 में ओवरऑल 10204 रन बनाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here