शोएब अख्तर बोले- अगर टी20 वर्ल्ड के फाइनल में भिड़े भारत-पाक तो इससे क्रिकेट को ही फायदा

0
11


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप-2021 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीन टीमें तक तय हो गई हैं जिनमें पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं. इतना ही नहीं, एक जगह के लिए अभी 3 टीम लाइन में हैं- भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान. इनमें से न्यूजीलैंड टीम नॉक-आउट चरण के लिए क्वालिफाई करने वाली सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) चाहते हैं कि भारत आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाए और खिताब के लिए उसकी टक्कर पाकिस्तान से हो.

जब सुपर-12 चरण में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई तो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इससे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लंबे समय से बरकरार जीत का सिलसिला भी टूट गया. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘कई लोग कह रहे हैं कि न्यूजीलैंड को (अफगानिस्तान को हराकर) भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर देना चाहिए. मैं न्यूजीलैंड का पक्ष नहीं ले रहा हूं. मैं केवल यह उम्मीद कर सकता हूं कि पाकिस्तान (ग्रुप 2) तालिका में शीर्ष पर हो. हमें बाकी परिणामों के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए.’

इसे भी देखें, AFG vs NZ से पहले भारतीय फैंस ने बदले अपने नाम, सहवाग को याद आए आमिर खान

उन्होंने आगे कहा, ‘यदि आप स्कॉटलैंड को हराते हैं, तो आप तालिका में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे. आपको इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि आप किस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं. हां, मेरी एक इच्छा है, जैसा कि मैंने पहले कहा था कि भारत के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही क्यों खेलें? फाइनल क्यों नहीं खेलते? और एक फाइनल (भारत और पाकिस्तान के बीच) संभव है. भारत अगर पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेलता है तो यह क्रिकेट के लिए भी अच्छा होगा. यह विश्व कप को और बड़ा बनाने वाला है.’

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की भिड़ंत टूर्नामेंट में भारत के भाग्य का फैसला करेगी. कीवी के लिए एक जीत भारत की संभावनाओं को समाप्त कर देगी जबकि अफगानिस्तान की जीत उन्हें रेस में बरकरार रखेगी. अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. यदि अफगानिस्तान जीत जाता है, तो भारत को क्वालीफाई करने के लिए अपने अंतिम लीग चरण मैच में नामीबिया को एक निश्चित अंतर से हराना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here