AFG vs NZ T20 World Cup: ‘अफगानिस्तान का वरुण चक्रवर्ती’ न्यूजीलैंड पर पड़ सकता है भारी, हर 8 गेंद पर ले रहा विकेट

0
10


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल खेलने वाली चौथी टीम कौन सी होगी ? इसका फैसला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (AFG vs NZ T20 World Cup) के बीच आज होने वाले मैच से हो जाएगा. इसलिए भारतीय फैंस की नजरें इस अहम मुकाबले पर हैं और सब अफगानिस्तान के जीतने की दुआ कर रहे हैं. इस बीच, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अफगानिस्तान के उस गेंदबाज का खुलासा किया है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रंप कार्ड साबित हो सकता है. यह गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) है. अफगानिस्तान को पिछले दो मैच में मुजीब की कमी खली. इसलिए गावस्कर ने भी अफगानिस्तान के इस मिस्ट्र्री स्पिनर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 में शामिल करने की बात कही है.

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि मुजीब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अफगानिस्तान के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. क्योंकि उन्हें वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की तरह खेलना मुश्किल है और मुजीब के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव भी है. इसलिए वो राशिद खान (Rashid Khan) के साथ मिलकर कीवी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

मुजीब हर 8 गेंद पर विकेट ले रहे

मुजीब अब तक टी20 विश्व में 2 ही मैच खेले हैं. लेकिन इसमें ही अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों की नींद उड़ा दी. उन्होंने 2 मैच में 5.66 के औसत से 6 विकेट लिए. इसमें अकेले 5 विकेट तो इस गेंदबाज ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में लिए थे. इस मैच में उन्होंने 3 विकेट तो सिर्फ एक ही ओवर में हासिल किए थे. वो टी20 विश्व कप में हर 8 गेंद पर विकेट ले रहे हैं. हालांकि, इसके बाद उनकी मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था. इसी चोट के कारण वो पाकिस्तान और भारत दोनों के खिलाफ मैच में खेलने के लिए नहीं उतरे और दोनों में ही अफगानिस्तान को हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि, अब वो फिट हो गए हैं.

T20 World Cup Semifinal: AFG vs NZ मैच में उलझा भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का पेंच, जानिए पूरा समीकरण

‘मुजीब से अफगानिस्तान की गेंदबाजी मजबूत होगी’
गावस्कर ने आगे कहा कि मुजीब के शामिल होने से न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की गेंदबाजी औऱ मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि मैं बस यही चाहता हूं कि मुजीब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए फिट हो जाएं. इसका मतलब न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के पास एक अतिरिक्त मिस्ट्री स्पिनर होगा. अगर वह राशिद खान और मोहम्मद नबी के साथ अपना जादू बिखेर सकते हैं, तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी मजबूती मिलेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here