Pakistan vs Scotland Live Score: पाकिस्तान की नजर लगातार 5वीं जीत पर, स्कॉटलैंड से होगी भिड़ंत

0
10


शारजाह. Pakistan vs Scotland Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES:  टी20 वर्ल्ड का 41वां मुकाबला पाकिस्तान और स्कॉटलैंड (PAK vs SCO) के बीच खेला जाएगा. पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में स्कॉटलैंड के खिलाफ अजेय क्रम को जारी रखना चाहेगा. पाकिस्तान ने 2009 में इस खिताब को जीता था और टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में टीम का अब तक का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है. उसने ग्रुप दो के अपने सभी मुकाबले शानदार तरीके से जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को 10 और न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा कर अपने इरादे जाहिर कर दिये थे. अफगानिस्तान से उन्हें कड़ी टक्कर मिली लेकिन आसिफ अली ने छह गेंदों में चार छक्के जड़कर मैच का रुख पाकिस्तान की ओर मोड़ दिया था. टीम ने अपने पिछले मैच में नामीबिया पर 45 रन की जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान शानदार लय में चल रहे है तो वहीं बड़े शॉट लगाने में माहिर आसिफ टूर्नामेंट में अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक साबित हुये है. फखर जमां, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन में हालांकि निरंतरता की कमी दिखी है. गेंदबाजी विभाग में, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजों की जोड़ी शानदार रही है जबकि स्पिन विभाग में इमाद वसीम और शादाब खान ने अपनी भूमिका ठीक से निभाई है. टीम के लिए एकमात्र चिंता का सबब तेज गेंदबाज हसन अली की लय है जिनके खिलाफ टूर्नामेंट में काफी रन बने है. सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित होने के बाद पाकिस्तान इस मैच में कुछ खिलाड़ियों को आराम देकर दूसरों को मौका दे सकता है.

स्कॉटलैंड की टीम हालांकि टूर्नामेंट को सकारात्मक तरीके से खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. स्कॉटलैंड ने क्वालीफाइंग चरण के अपने तीनों मैच जीते लेकिन सुपर 12 में उसे अब तक सभी चार मैचों में निराशा हाथ लगी. भारत के खिलाफ शुक्रवार को मिली आठ विकेट से करारी शिकस्त को पचाना टीम के लिए मुश्किल होगा. मैच के बाद हालांकि कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड टीम के सदस्यों से बातचीत की. स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा कि इस बातचीत ने उनके खिलाड़ियों को प्रेरित किया है.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हैरिस रऊफ.

स्कॉटलैंड की संभावित प्लेइंग 11 : जॉर्ज मुन्से, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंग्टन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, सफयान शरीफ, एलस्डेयर इवांस और ब्रैडली व्हील

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Pakistan vs Scotland के बीच मैच किस समय शुरू होगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में पाकिस्‍तान बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्‍ड कप में Pakistan vs Scotland के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Pakistan vs Scotland के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में पाकिस्‍तान बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में Pakistan vs Scotland के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में पाकिस्‍तान बनाम स्‍कॉटलैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here