T20 WC: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच से पहले आई बुरी खबर, भारतीय पिच क्यूरेटर मोहन सिंह का निधन

0
10


अबु धाबी. पिच क्यूरेटर मोहन सिंह (Mohan Singh) का रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) मैच से कुछ घंटे पहले निधन हो गया. वह अबु धाबी क्रिकेट स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर (Pitch Curator Mohan Singh) के तौर पर काम कर रहे थे. यूएई क्रिकेट ने इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर की पुष्टि की. यूएई क्रिकेट ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. उनकी मृत्यु के कारणों का हालांकि अभी पता नहीं चला है.

इस बारे में जल्द ही एक विस्तृत बयान जारी होने की उम्मीद है. यूएई क्रिकेट ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड के हवाले से ट्विटर पर लिखा, ‘अमीरात क्रिकेट बोर्ड इस मुश्किल वक्त में मोहन सिंह के परिवार और दोस्तों के साथ खड़ा है.’ मोहन पिछले 15 साल से अबु धाबी क्रिकेट के साथ जुड़े हुए थे और उन्होंने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी मैचों के लिए पिच तैयार की.

इसे भी पढ़ें, विराट कोहली बतौर कप्तान भारत के लिए खेलेंगे अपना आखिरी टी20 मैच, फैंस इमोशनल

एक सूत्र ने बताया, ‘यह घटना रविवार की ही है और जब चीजें और स्पष्ट होंगी तो पूरा विवरण सामने आएगा. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.’ मोहन ने 2000 के दशक की शुरुआत में यूएई जाने से पहले मोहाली में बीसीसीआई के पूर्व मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह की देखरेख में काम किया था. लगभग 22 साल तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करने वाले दलजीत, मोहन के निधन की खबर सुनकर सदमे में हैं.

दलजीत ने कहा, ‘जब वह मेरे पास आए थे तो एक छोटे बच्चे की तरह थे. वह बहुत ही प्रतिभाशाली और मेहनती व्यक्ति थे. वह गढ़वाल के रहने वाले थे और मैं उन्हें पारिवारिक व्यक्ति के रूप में भी याद कर रहा हूं. यूएई जाने के बाद, वह जब भी स्वदेश आते तो मुझसे मिलते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से हमारी मुलाकात नहीं हुई. वह बहुत जल्द चले गए. यह वास्तव में दुखद है.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here