T20 World Cup 2021: क्रिस गेल ने ‘चुपके’ से ले लिया संन्‍यास! बताया- आखिर क्‍यों नहीं किया ऐलान

0
6


नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज (West Indies) का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में सफर खत्‍म हो गया. आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों उसे 8 विकेट से करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. वेस्‍टइंडीज की तरफ से ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) का आखिरी मुकाबला था. वो पहले ही संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं. मगर मैच गंवाने के बाद कैरेबियाई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) जिस तरह से मैदान से बाहर आए, उन्‍हें देखकर लगा कि उन्‍होंने टी20 फॉर्मेट में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है.
दरअसल गेल 15 रन बनाकर जब आउट हुए तो पवेलियन जाते समय उन्‍होंने बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन किया. ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने खड़े होकर ताली बजाने के बाद गले लगाकर उनका स्वागत किया. उन्‍होंने फैंस को अपने क्रिकेट का सामान भी दिया.

यहीं नहीं मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम ने ब्रावो और गेल को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया. कमेंटेटर इयान बिशप ने तो मैच के दौरान कहा कि सब कुछ इस तरफ इशारा करता है कि हम आखिरी बार हम गेल को वेस्टइंडीज की जर्सी में देख रहे है. यही नहीं पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने तो गेल को उनके शानदार करियर की बधाई दी, जिसका जवाब देते हुए गेल ने उन्‍हें शुक्रिया भी कहा. अफरीदी ने ट्वीट किया कि सर्वकालिक महान टी20 खिलाड़ियों में से एक. गेल आपको शानदार करियर के लिए बधाई. आपने दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया.

T20 World Cup: इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचते ही लगा बड़ा झटका, अहम बल्लेबाज हुआ बाहर! भारत फायदे में

जमैका में खेलना चाहते हैं आखिरी मैच
गेल ने खुलासा कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वो इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्‍ठ नहीं दे पाए. 5 मैचों में 45 रन ही बना पाए और वेस्‍टइंडीज के अभियान से निराश थे. जिसने 5 मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की.

T20 World Cup: कागिसो रबाडा की हैट्रिक से साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया, लेकिन टीम टूर्नामेंट से बाहर

आईसीसी से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं आखिरी मैच का लुत्‍फ उठाने की कोशिश कर रहा था. यह हमारे के लिए और मेरे लिए बहुत निराशजनक वर्ल्‍ड कप था. यह दुखद है कि यह मेरे करियर के आखिरी पड़ाव पर आया. वेस्‍टइंडीज क्रिकेट में अभी काफी कुछ करना बाकी है. काफी अच्‍छे टैलेंट सामने आ रहे हैं. मैं उनके साथ सहायक की भूमिका निभा सकता हूं और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं. गेल ने कहा कि मैंने संन्‍यास का ऐलान नहीं किया है, लेकिन अगर वे मुझे जमैका में मेरे घरेलू मैदान पर एक मैच खेलने का मौका देते हैं तो मैं कह सकता हूं कि आपका शुक्रिया. मैं यह अभी नहीं कह सकता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here