T20 World cup: AFG vs NZ मैच के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए PAK vs SCO मैच के मौसम की रिपोर्ट

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं. लेकिन कम से कम भारतीय फैंस की नजरें तो दिन के पहले मैच पर होंगी. जो अबु धाबी में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (T20 World cup AFG vs NZ) के बीच खेला जाएगा. क्योंकि भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें इसी मैच के नतीजे पर टिकी हैं. अगर न्यूजीलैंड यह मुकाबला जीत लेगा तो भारत विश्व कप की सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा. वहीं, अगर अफगानिस्तान किसी तरह न्यूजीलैंड को इस मैच में हरा देता तो भारत के अंतिम चार में पहुंचने का रास्ता खुल जाएगा. ऐसी सूरत में टीम इंडिया को अपने आखिरी मैच में नामीबिया को हराना होगा.

दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में नामीबिया को हराया था. ऐसे में न्यूजीलैंड की नजरें अफगानिस्तान को शिकस्त देकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर होंगी. वहीं, अफगानिस्तान की नजर उलटफेर पर होगी. यह मैच अबु धाबी में खेला जाएगा. जहां बल्लेबाजी शारजाह औऱ दुबई के मुकाबले आसान रही है. ऐसे में इस मैच में भी बड़ा स्कोर बन सकता है. क्योंकि दोनों ही टीमों के पास ऐसे पावर हिटर हैं. हालांकि, इसके लिए मौसम का मेहरबान होना भी जरूरी है.

अबु धाबी में कैसा रहेगा मौसम
अधु धाबी (Abu Dhabi Weather Forecast) में रविवार को भी मौसम क्रिकेट के अनुकूल रहेगा. बारिश की आशंका ना के बराबर है. दिन का मुकाबला होने की वजह से दोनों देशों के खिलाड़ियों की गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा. दिन में तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, नमी भी 55 फीसदी के आसपास रहेगी. अच्छी बात यह है कि हवा की रफ्तार 18-20 किमी प्रति घंटा रह सकती है. जिससे खिलाड़ियों को राहत मिलेगी. इस विश्व कप के 4 सबसे बड़े स्कोर में से 3 अबु धाबी में ही बने हैं. लेकिन, इस मैदान पर पावरप्ले में रन बनाने का औसत दुबई और शारजाह से कम है. इसका मतलब साफ है कि शुरुआत में गेंदबाजों को अबु धाबी की पिच से मदद मिलेगी और बाद में इस पर बल्लेबाजी आसान होगी.

NZ vs AFG, T20 World Cup 2021: अफगानिस्‍तान के खिलाफ जीता न्‍यूजीलैंड तो भारत हो जाएगा बाहर

ENG vs SA T20 World Cup: हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज पर इंग्लैंड के ‘सिक्सर किंग’ का कहर, टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का जड़ा, देखें Video

शारजाह में कैसा रहेगा मौसम औऱ पिच का मिजाज
शारजाह (Sharjah Weather Forecast) में पाकिस्तान और स्कॉटलैंड की टक्कर होगी. यह मैच फ्लड लाइट्स में खेला जाएगा. ऐसे में ओस मैच के नतीजे पर असर डाल सकती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है. दिन में तापमान 40 डिग्री के आसपास रह सकता है. लेकिन रात में मौसम क्रिकेट के अनुकूल हो जाएगा. शारजाह की पिच धीमी रह सकती है. इस पर 150 रन से ज्यादा का पीछा करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here