ग्वालियर की अनुष्का ने अंडर 19 गर्ल्स वन-डे चैलेंजर ट्रॉफी में INDIA-B टीम को दिलाई जीत, अब सीनियर टीम में खेलेंगी

0
7


ग्वालियर. ग्वालियर की 18 साल की क्रिकेटर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने BCCI की चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी में धमाकेदार खेल दिखाया. उन्होंने BCCI की जयपुर में हुई UNDER-19 गर्ल्स ONE DAY चैलेंजर ट्रॉफी चैंपियनशिप में अपनी कप्तानी में INDIA-B टीम को जीत दिलाई. अनुष्का ने खिताबी मुकाबले में बेटिंग करते हुए 54 रन बनाए और गेंदबाज़ी में 2 विकेट लेकर अपनी टीम को ट्रॉफी जिताई. उनकी कप्तानी में INDIA-B टीम चैंपियनशिप में अपराजित रही.

ग्वालियर की अनुष्का शर्मा ने BCCI की अंडर 19 गर्ल्स चैम्पियंस ट्रॉफी में  INDIA-B टीम की कप्तानी की. फाइनल में INDIA-B टीम का मुकाबला INDIA-D के साथ हुआ था. INDIA-D ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की और 48.5 ओवर में 140 रनों पर ऑल आउट हो गई. कप्तान अनुष्का ने  बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें- MP : जब पेट्रोल पंप पर आधी रात में पहुंच गया भालुओं का झुंड, कर्मचारियों की अटकी सांसें और फिर…

इसके बाद 140 रन का पीछा करने उतरी INDIA-B टीम में अनुष्का ने ओपनर के बतौर कप्तानी पारी खेली. अनुष्का ने पारी में 54 रन बनाए और अपनी टीम INDIA-B को फाइनल जिता दिया. फाइनल जीत के साथ ही अनुष्का की टीम का गर्ल्स चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा हो गया. उनके बेहतरीन खेल को BCCI के पदाधिकारियों ने जमकर सराहा.

 MP सीनियर टीम में खेलेगी अनुष्का…
चैलेंजर ट्रॉफी चैम्पियनशिप जीतने के साथ ही अनुष्का का MP की सीनियर टीम में चयन हुआ है. चैलेंजर ट्रॉफी जीतने के बाद अनुष्का जयपुर से बंगलौर चली गयीं. बंगलौर में सीनियर टीम का कैम्प होगा. अनुष्का की कामयाबी पर उसके परिवार में खुशी का माहौल है. अनुष्का को अपनी मां नीलम शर्मा और बड़े भाई आयुष शर्मा का बड़ा योगदान है. उनके पिता ने बृहमोहन शर्मा ने बताया कि सबसे पहले बेटे आयुष ने अपनी बहन की प्रतिभा को पहचाना था. दोनों बहन भाई छत पर क्रिकेट खेलते थे. बाद में अनुष्का को समर कैंप भेजा जहां  उसने क्रिकेट के गुर सीखे, फिर उसका सफर आगे बढ़ता चला गया. 2017 में अनुष्का MP की UNDER-16 टीम में शामिल हुईं. पहले ही टूर्नामेंट में बेस्ट ऑल राउंडर का खिताब जीता. इसके बाद MP और फिर BCCI की UNDER-19 चैंपियनशिप में कप्तानी की. दोनों में अनुष्का ने बेहतरीन खेल के दम पर अपनी टीमों को जीत दिलाई. अब वो भारतीय सीनियर टीम का हिस्सा बनकर देश का नाम रौशन करना चाहती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here