India Vs New Zealand t20: जयपुर में तैयारियां जोरों पर, कोहली के बाद यहीं मिलेगा नया कप्तान

0
9


जयपुर के एसएमएस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 28 हजार है.

India vs New Zealand t20 2021: जयपुर में आगामी 17 नंवबर को क्रिकेट का एक अलग ही रोमांच होगा. 17 नंवबर को जयपुर सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड का टी20 मैच होना है. मैच को लेकर राजस्थान क्रिकेट ऐसोसिएशन काफी उत्साहित हैं. आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा के अनुसार मैच की सभी तैयारियां 12 तक नवंबर तक पूरी कर ली जाएंगी. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया को टी-20 का नया कप्तान यहीं जयपुर में मिलेगा.

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आगामी 17 नवंबर को होने वाले भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच (India vs New Zealand Cricket Match) तैयारियां जोरों पर है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन इसके तैयारियों को अमली जामा पहनाने में लगा है. मंगलवार से न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी और उनके अन्य स्टाफ का जयपुर (Jaipur) आना शुरू हो जायेगा. 17 नवंबर को होने वाले मैच के लिए सीएम अशोक गहलोत को दर्शकों की अनुमति के लिए पत्र भी भेजा गया है. आरसीए को उम्मीद है कि कल या परसों में उन्हें अनुमति पत्र मिल सकता है.

आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि मैच देखने के लिये डबल वेक्सिनेशन या आरटीपीसीआर वाले दर्शकों को अनुमति दिये जाने की उम्मीद है. जयपुर के स्टेडियम की दर्शक क्षमता 28 हजार है. खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम और स्टेंडस आदि का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. पिच और आउट फील्ड का काम भी जोरों पर है. सभी जरुरी इंतजामों की बारीकी से समीक्षा की जा रही है.

सभी तैयारियां 12 तक नवंबर तक पूरी कर ली जायेंगी
सचिव महेन्द्र शर्मा के अनुसार मैच की सभी तैयारियां 12 तक नवंबर तक पूरी कर ली जायेंगी. कल न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी और उनके स्टाफ के जयपुर आने का सिलसिला शुरू जायेगा. ये खिलाड़ी तीन दिन तक होटल में क्वारेंटीन रहेंगे. उसके बाद 13 नवंबर को न्यूजीलैंड और 14 को भारतीय टीम का प्रेक्टिस सेशन शुरू होगा. प्रत्येक टीमके 4-4 प्रेक्टिस सेशन होंगे.

जयपुर में 2013 में खेला गया था अंतिम इंटरनेशनल मैच
उल्लेखनीय है कि जयपुर में अंतिम बार इंटरनेशनल मैच भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वन डे मैच खेला गया था. यह मैच 2013 में खेला गया था. उसके बाद आरसीए के तत्कालीन अध्यक्ष ललित मोदी के कारण राजस्थान क्रिकेट विवादों में घिर गया. मामला बढ़ा तो बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट को बैन कर दिया था. इसके कारण यहां आईपीएल और इंटरनेशल मैच पर बैन लग गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here