T20 WC: भारत की टी20 वर्ल्ड कप से जीत से विदाई, दुबई में नामीबिया को 9 विकेट से हराया

0
10


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) से जीत से विदाई ली. उसने सोमवार को सुपर-12 चरण के अपने अंतिम मैच में नामीबिया को 9 विकेट से हराया. नामीबिया ने भारत को जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 15.2 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 56 रन की शानदार पारी खेली और केएल राहुल (KL Rahul) के साथ 86 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. राहुल ने विजयी चौका जड़ा और 36 गेंदों पर 54 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी 3-3 विकेट लिए.

इससे पहले जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने नामीबिया को 8 विकेट पर 132 रन के स्कोर पर रोक दिया. जडेजा ने 16 रन देकर तीन जबकि अश्विन ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिससे नामीबिया की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. पेसर जसप्रीत बुमराह ने भी 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. नामीबिया की ओर से डेविड वाइसी (26) और सलामी बल्लेबाज स्टीफन बार्ड (21) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. भारत ने हालांकि 17 अतिरिक्त रन भी दिए जिससे नामीबिया की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में अपने 50वें और अंतिम मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद माइकल वान लिंगेन (14) ने दूसरे ओवर में बुमराह पर दो चौके जबकि स्टीफन बार्ड (21) ने मोहम्मद शमी पर छक्का जड़कर टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाई. लिंगेन हालांकि बुमराह की उछाल लेती गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में मिड आफ पर शमी को आसान कैच दे बैठे.

जडेजा ने अगले ओवर में क्रेग विलियम्स को खाता खोले बिना ऋषभ पंत के हाथों स्टंप कराया. पावर प्ले में नामीबिया ने दो विकेट पर 34 रन बनाए. बार्ड ने जडेजा पर अपना पहला चौका जड़ा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर ने इसी ओवर में उन्हें पगबाधा कर दिया. अश्विन ने जेन निकोल लॉफ्टी ईटन (05) को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद कप्तान गेराहार्ड इरासमस (12) को पंत के हाथों कैच कराके नामीबिया का स्कोर पांच विकेट पर 72 रन किया.

जडेजा की गेंद पर रोहित ने कवर में जेजे स्मिट (09) का शानदार कैच लपका जबकि अश्विन ने जेन ग्रीन (00) को बोल्ड किया. नामीबिया के रनों का शतक 17वें ओवर में पूरा हुआ. डेविड विसे भी इसके बाद बुमराह का शिकार बने जिससे नामीबिया की टीम अंतिम ओवरों में तेजी से रन जुटाने में नाकाम रही. वाइसी ने 25 गेंद की पारी में दो चौके जड़े. रूबेन ट्रंपलमैन (छह गेंद में नाबाद 13) और जेन फ्रीलिंक (नाबाद 15) ने नामीबिया का स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here