T20 World Cup: IND vs NAM के बीच विश्व कप का आखिरी लीग मैच, जानिए कैसा रहेगा मौसम

0
7


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया का सफर सुपर-12 राउंड में ही थम गया. आज भारत को नामीबिया (IND vs NAM T20 World Cup) के खिलाफ मैच खेलना है. लेकिन यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए महज औपचारिकता भर है. क्योंकि दोनों ही टीमें विश्व कप से बाहर हो चुकी हैं. यह भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा मोड़ है और सबकी निगाहें हमेशा की तरह विराट कोहली पर होंगी. क्योंकि वह इस प्रारूप में आखिरी बार भारत की कप्तानी करेंगे. दोनों टीमें टी20 में पहली बार आमने-सामने होंगे. पिछली बार 2003 के विश्व कप में भारत और नामीबिया की टक्कर हुई थी. तब भारत जीता था. यह भारत का 150वां टी20 मुकाबला होगा.

भारत के लिए टी20 विश्व खत्म हो चुका है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट नामीबिया के खिलाफ मैच में बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकता है. ऐसे में कई बड़े खिलाड़ियों को इस मैच में आराम दिया जा सकता है. यह मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. जहां भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत उस हार के हिसाब को चुकता करना चाहेगा. हालांकि, इसके लिए मौसम का मेहरबान होना भी जरूरी है.

दुबई का मौसम कैसा रहेगा
भारत और नामीबिया के बीच मुकाबला देर शाम 7:30 बजे खेला जाएगा. दिन में यहां तापमान 33 डिग्री के आसपास रहेगा. लेकिन रात को तापमान गिरकर 25 डिग्री हो जाएगा. ऐसे में खिलाड़ियों को तेज गर्मी और उमस से परेशान नहीं होना पड़ेगा. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि बारिश की आशंका ना के बराबर है. यानी उन्हें टी20 क्रिकेट का पूरा रोमांच देखने को मिलेगा. लेकिन रात में मुकाबला होने के कारण ओस का असर पड़ेगा.

T20 World Cup 2022: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई किया, 2 विश्व चैंपियन टीमें बाहर

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मेंटॉर धोनी का नहीं चला जादू, पहली परीक्षा में फेल! क्या अब भी मिलेगा मौका?

दुबई में 10 में से 9 मैच रन चेज करने वाली टीम जीती
T20Iमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में औसत पहली पारी का स्कोर 141 रह है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 123 है. भारत ने इसी मैदान पर पिछले मैच में स्कॉटलैंड को हराने के लिए केवल 6.3 ओवर में 89 रन बनाए थे. स्पिनरों को पिच से मदद मिल सकती है. इस मैदान पर टी20 विश्व कप के अब तक 10 मुकाबले हुए हैं. इसमें से 9 में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here