Top 10 Sports News: न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान के साथ भारत को भी किया टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर, भारतीय पिच क्‍यूरेटर का निधन

0
9


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 7 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top10 sports news: पाकिस्तान (Pakistan) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में ग्रुप टॉपर के तौर पर जगह बनाई. न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

नई दिल्‍ली. पाकिस्तान ने दमदार प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में ग्रुप टॉपर के तौर पर जगह बनाई. उसने ग्रुप 2 में अपने आखिरी मुकाबले में स्‍कॉटलैंड को 72 रन से हराया. वहीं एक अन्‍य मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारतीय पिच क्यूरेटर मोहन सिंह (Mohan Singh) का अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) मैच से कुछ घंटे पहले निधन हो गया. वह अबु धाबी क्रिकेट स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर (Pitch Curator Mohan Singh) के तौर पर काम कर रहे थे. यूएई क्रिकेट ने इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर की पुष्टि की. उनकी मृत्यु के कारणों का हालांकि अभी पता नहीं चला है.

पाकिस्‍तान और स्‍कॉटलैंड के बीच शारजाह में खेले गए सुपर-12 चरण के मुकाबले में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए. स्कॉटलैंड टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 117 रन ही बना पाई.

न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण के मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. अफगानिस्तान और भारत, दोनों ही अब इस रेस से बाहर हो गए. अफगानिस्‍तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बना पाए. जवाब में न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

पिच क्यूरेटर मोहन सिंह का अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप मैच से कुछ घंटे पहले निधन हो गया. वह अबु धाबी क्रिकेट स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर के तौर पर काम कर रहे थे. यूएई क्रिकेट ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. उनकी मृत्यु के कारणों का हालांकि अभी पता नहीं चला है.

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इस गेंदबाज ने 289 टी20 मैच में इस मुकाम को हासिल किया.

2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए यूएई और ओमान में खेला जा रहा टी20 विश्व कप अच्छा नहीं रहा. टी20 विश्व कप 2021 का सफर खत्म हो गया और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में सीधे एंट्री करने वाली टीमें भी तय हो गईं. वेस्टइंडीज और श्रीलंका टीम को 2022 के टी20 विश्व कप में क्वालिफाइंग राउंड खेलना पड़ेगा.

पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर अनवर अली ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. उन्‍होंने सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्‍यान लगाने के लिए ऐसा किया.

इंग्लिश सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय का नॉकआउट मैच खेलने पर संशय बना हुआ है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वो चोटिल हो गए थे

फिडे ग्रैंड स्विस शतरंज टूर्नामेंट के ओपन वर्ग में 15 साल के डी गुकेश ने अपने से कहीं अधिक उम्र के 55 साल के अनुभवी किरिल जॉर्जीव को हराया. अंतिम दौर में उनका सामना हमवतन ग्रैंडमास्टर आर प्रग्नानंदा से होगा. इन दोनों के 4.5 अंक हैं.

भारत की मनिका बत्रा और अर्चना कामथ ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर लास्को टेबल टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल का खिताब जीता

पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर सुनित कुमार घोष का लंबी बीमारी के बाद रविवार को शहर के अस्पताल में निधन हो गया. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने यह जानकारी दी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here