विराट कोहली और रोहित शर्मा ने रवि शास्त्री को ‘विदाई’ पर दिया खास तोहफा

0
9


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार (8 नवंबर) को नामीबिया के खिलाफ भारत के टी20 कप्तान के रूप में अपना आखिरी मुकाबला खेला. भारत टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है जिस वजह से उसका भी मौजूदा टूर्नामेंट में यह अंतिम मैच रहा. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला भावनात्मक रूप से अहम था. जहां विराट टी20 कप्तान के तौर पर अपना अंतिम मैच खेल रहे थे तो वहीं, हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का भी कार्यकाल खत्म हो गया. उनका कार्यकाल इस विश्व कप के साथ समाप्त होना था. उन्होंने अलग-अलग कारणों से विस्तार नहीं करने का फैसला किया.

साल 2017 से भारत के मुख्य कोच के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे रवि शास्त्री की टीम के हर खिलाड़ी ने सराहना की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने शास्त्री को खास गिफ्ट भी दिया. नामीबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण मैच के बाद 59 वर्षीय शास्त्री टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम से विदाई लेने पर थोड़े इमोशनल भी हो गए. कोहली और रोहित, दोनों ने अपने-अपने बल्ले रवि शास्त्री को गिफ्ट में दिए. इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है क्योंकि शास्त्री को हाथों में दो बल्ले लिए देखा जा सकता है.

रवि शास्त्री को गिफ्ट में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अपना-अपना बल्ला दिया. (Twitter)

विराट कोहली ने मैच के बाद टीम के कोचिंग स्टाफ की तारीफ की. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि खिलाड़ी हमेशा ड्रेसिंग रूम में वापस आने के लिए उत्साहित रहते थे. उन्होंने सपोर्ट स्टाफ को योगदान देने के लिए धन्यवाद भी दिया. कोहली ने कहा, ‘उन सभी लोगों (रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ) को बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बहुत अच्छा काम किया है, जिससे खिलाड़ियों के लिए ऐसा अद्भुत वातावरण तैयार किया गया है. लोग इस ड्रेसिंग रूम में वापस आना पसंद करते थे. उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छा काम किया है.’

रवि शास्त्री का बतौर टीम इंडिया के हेड कोच, कार्यकाल हालांकि काफी अच्छा रहा. भले ही आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं मिली लेकिन भारत ने 5 साल के दौरान 42 में से 24 टेस्ट जीते यानी जीत का प्रतिशत 57 का रहा. वहीं, वनडे में भी 67 प्रतिशत मैचों में भारत को उनके मार्गदर्शन में जीत मिली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here