IPL खेलने से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को हुआ फायदा, कप्तान केन विलियमसन ने कह दी बड़ी बात

0
9


नई दिल्ली.  न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने स्वीकार किया कि UAE में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे चरण में खेलने से टी20 विश्व कप से पहले परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिली. न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England vs New Zealand) से भिड़ेगा. विलियमसन ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि उन्हें शुरू में लगा था कि एशियाई टीमों को बहुत फायदा होगा लेकिन आईपीएल में खेलने से उन्हें अहसास हुआ कि यह अंतर अधिक नहीं है.

विलियमसन ने कहा, ‘‘आईपीएल और फ्रेंचाइजी टीमों के शिविरों से सभी देशों के खिलाड़ियों को यहां की परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझने में मदद मिली.’’ विलियमसन ने कहा कि भाग्य ने भी उनकी टीम का साथ दिया. उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते थे कि कोई भी टीम किसी भी टीम को हरा सकती है और हमने पूरी प्रतियोगिता में ऐसा देखा. कुछ टीमों ने खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत की थी. मैच वाले दिन भाग्य ने भी हमारा साथ दिया.’’

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, ‘‘इसलिए हम खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं कि उस चरण से आगे बढ़ने में सफल रहे तथा हमने अच्छी क्रिकेट खेली और हम इसे जारी रखना चाहते हैं.’’ विलियमसन ने तेज गेंदबाजी की जोड़ी ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की भी प्रशंसा की जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड की सफलता में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने कहा, ‘‘उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा. वे पिछले लंबे समय से सभी प्रारूपों में योगदान दे रहे हैं और भिन्न परिस्थितियों में खेलने के अनुभवी हैं.”

IND vs NZ: रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, विराट कोहली न्यूजीलैंड सीरीज से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को उम्मीद है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड की बेहद संतुलित टीम के खिलाफ ‘बड़ा उलटफेर’ कर सकती है. इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में शानदार प्रदर्शन से दबदबा बनाते हुए जीत दर्ज की लेकिन अंतिम ग्रुप मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट की हार के साथ की और फिर लय हासिल करते हुए लगातार चार मुकाबले जीते. फिलहाल सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी माना जा रहा है.

T20 World Cup 2021: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की भिड़ंत इंग्लैंड से, कीवी टीम लेगी 2019 का बदला

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में बोल्ट ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की टीम मैच विजेताओं से भरी पड़ी है. उनकी टीम काफी संतुलित है और वे अभी सीमित ओवरों का अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए उम्मीद करते हैं कि हम बड़ा उलटफेर कर पाएंगे. सीमित ओवरों के क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच अच्छा इतिहास है. इसलिए मुझे यकीन है कि स्वदेश में काफी लोग दिलचस्पी के साथ इस मुकाबले को देखेंगे.’’पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद न्यूजीलैंड ने अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाते हुए भारत, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here