IPL 2022 के लिए RCB को नया हेड कोच मिला, टीम इंडिया और रवि शास्त्री से है कनेक्शन

0
9


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा चुके संजय बांगर (Sanjay Bangar New RCB Coach) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए हेड कोच नियुक्त किया है. आरसीबी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी. बांगर इससे पहले आरसीबी के बैटिंग कंसल्टेंट भी रह चुके हैं. आईपीएल 2021 के यूएई लेग में टीम के क्रिकेट ऑपरेशन के डायरेक्टर माइक हेसन (Mike Hesson) ने ही टीम के हेड कोच की भूमिका निभाई थी. इससे पहले, विराट कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. वो अगले साल से ही लीग में बेंगलोर टीम की कमान नहीं संभालेंगे. लेकिन उन्होंने इस टीम की तरफ से खेलते रहने की इच्छा जताई है.

आरसीबी का हेड कोच बनाए जाने पर बांगर ने कहा,”वह आरसीबी का पहला आईपीएल खिताब जीतने के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करते रहेंगे. इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी की हेड कोच के रूप में सेवा करना एक सम्मान और शानदार अवसर है. मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम पहले भी काम किया है और इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता. आईपीएल के मेगा ऑक्शन और लीग को लेकर हमें काफी काम करने की जरूरत है. लेकिन मुझे यकीन है कि प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के निरंतर समर्थन के साथ, हम बेहतर नतीजे दे सकते हैं और दुनिया भर में फैले टीम के फैंस को खुशी दे सकते हैं.”

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी शुरू: बांगर
बांगर ने कहा कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की रणनीति को लेकर हमारी तैयारी शुरू हो चुकी है. मैं आरसीबी के प्रशंसकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक मजबूत टीम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए जी-जान लगा देंगे.

HBD Prithvi Shaw: 4 साल की उम्र में मां को खोया, नमक-रोटी खाकर ठोके 546 रन; फिर डेब्यू टेस्ट में बनाया ‘रिकॉर्डतोड़’ शतक

बांगर को कड़ी चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ा: हेसन
आरसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस के डायरेक्टर माइक हेसन ने कहा कि बांगर को ‘मजबूत’ और ‘कठोर’ चयन प्रक्रिया के बाद मुख्य कोच के रूप में चुना गया है. हमें विश्वास है कि वह अपने अनुभव का इस्तेमाल टीम की क्षमता बढ़ाने में करेंगे. मैं उन्हें नए अध्याय की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देता हूं. बांगर किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के भी कोच रह चुके हैं. आईपीएल 2014 में उनकी कोचिंग में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी.

जब महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के खराब प्रदर्शन पर कहा- मैं हूं हार का मुख्‍य दोषी

बांगर टीम इंडिया के बैटिंग कोच भी रहे 
बांगर 2014 से 2019 तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे थे. लेकिन विश्व कप 2019 के बाद बीसीसीआई ने उनके कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाया औऱ उनकी जगह विक्रम राठौर भारतीय टीम के नए बल्लेबाजी कोच बने थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here