PAK vs AUS: बाबर आजम बोले-हर मैच में 11 खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर सकते, अली-फखर का किया बचाव

0
6


नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने खराब फॉर्म से जूझ रहे बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) का समर्थन करते हुए को कहा कि वे मौजूदा टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. मीडिया से आनलाइन बातचीत में बाबर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के खिलाफ सेमीफाइनल में फखर और हसन दोनों फॉर्म में वापसी करेंगे.

प्रतियोगिता में फखर के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, ‘‘आप चाहते हैं कि सभी 11 खिलाड़ी प्रदर्शन करें? क्रिकेट में ऐसा नहीं होता, एक मैच में तीन या चार खिलाड़ी ही अच्छा प्रदर्शन करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक मैच में दो बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं. एक मैच में सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते. फखर जिस तरह खेल रहा है, उसके पास आत्मविश्वास है. वह जिस दिन अच्छा प्रदर्शन करेगा उस दिन अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकता है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह आगामी मैचों में ऐसा करेगा.’’

फखर ने भारत के खिलाफ 2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में शतक जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. गेंदबाजी विभाग की सबसे कमजोर कड़ी हसन पर बाबर ने कहा कि उन्हें अंतिम एकादश से बाहर करने का ख्याल कभी उनके मन में नहीं आया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उसे बाहर करने के बारे में नहीं सोच सकता. वह मेरा मुख्य गेंदबाज है. उसने हमें मैच जिताए हैं, टूर्नामेंट जिताएं हैं. उतार-चढ़ाव किसी के भी करियर का हिस्सा होते हैं और जब आपका मुख्य खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा होता तो आपको उसका समर्थन करना होता है और पूरी टीम उसके साथ है.’’

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: रोहित शर्मा बने टी20 टीम के कप्तान, विराट कोहली न्यूजीलैंड सीरीज से हुए बाहर

T20 World Cup 2021: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की भिड़ंत इंग्लैंड से, कीवी टीम लेगी 2019 का बदला

बाबर ने कहा, ‘‘वह मानसिक रूप से काफी मजबूत है और मेरा मानना है कि वह बड़े मैच का खिलाड़ी है और सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगा.’’ पाकिस्तान टूर्नामेंट की एकमात्र ऐसी टीम ने जिसने कोई मुकाबला नहीं गंवाया है लेकिन टीम पावर प्ले में काफी रन नहीं बना पाई है और टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसमें सुधार करना चाहेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here