PAK vs ENG: पाकिस्तान का अगले साल दौरा करेगा इंग्लैंड, 5 के बजाय 7 टी20 मैचों का होगा आयोजन

0
8


ECB के सीईओ टॉम हैरिसन के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (AFP)

इंग्लैंड की पुरुष टीम को अक्टूबर-2021 में पाकिस्तान का दौरा करना था लेकिन इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए दोनों सीरीज को रद्द कर दिया. इसीबी के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. इंग्लैंड टीम अब अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी.

लाहौर. इंग्लैंड टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा (PAK vs ENG) करेगी और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा 2 अतिरिक्त मैच खेलेगी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा के साथ बैठक की. हैरिसन ने बैठक के बाद इस सीरीज के बारे में घोषणा की. इंग्लैंड अगले साल सितंबर-अक्टूबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) के बाद टीम दोबारा पाकिस्तान लौटेगी.

इंग्लैंड टीम तब पाकिस्तान के खिलाफ और 3 टेस्ट मैच खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा हैं. हैरिसन ने पीसीबी की ओर से जारी बयान में कहा, ‘यह पाकिस्तान क्रिकेट में इंग्लैंड की टीमों, पुरुष और महिला टीमों, को उतारने की हमारी प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि करता है. टीमें अंतत: पाकिस्तान से उसकी सरजमीं पर भिड़ेंगी.’

इसे भी पढ़ें, शास्त्री लंबे कोचिंग करियर में नहीं जीत पाए एक भी ICC ट्रॉफी; जानें कहां चूक

इंग्लैंड की पुरुष टीम को अक्टूबर में 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करना था जबकि महिला टीम को पहली बार यहां आना था. ईसीबी ने हालांकि खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए दोनों सीरीज को रद्द कर दिया जिस फैसले की काफी आलोचना हुई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here