Syed Mushtaq Ali T20: पहले IPL में मचाया धमाल, अब घरेलू लीग में 2 रन पर लिए 2 विकेट और ठोके 36 रन

0
8


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को फाइनल तक पहुंचाने वाले मध्य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का जबरदस्त फॉर्म जारी है. उन्होंने घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) में बिहार के खिलाफ भी ऑलराउंड प्रदर्शन किया. अय्यर ने पहले कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट लिए. फिर 20 गेंद में नाबाद 36 रन बनाए. अय्यर ने अपनी इस पारी में 7 चौके लगाए. इस मैच में बिहार की पूरी टीम 59 रन पर ऑल आउट हो गई थी. जवाब में मध्य प्रदेश ने 34 गेंद में ही 1 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिल्ली में हुए इस मैच में बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन दूसरे ओवर में ही कुलदीप सेन ने बिहार को पहला झटका दे दिया. मंगल महरोर सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तो एक-एक कर बिहार के विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. एक छोर से आईपीएल 2021 में शानदार गेंदबाजी करने वाले दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और दूसरी तरफ केकेआर के वेंकटेश अय्यर ने बिहार के बल्लेबाजों को बेबस कर दिया.

अय्यर ने यशस्वी ऋषव (1) और शेखर कुमार सिंह (0) को लगातार ओवरों में आउट कर बिहार के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी. फिर आवेश खान और मिहिर हिरवानी ने बाकी बल्लेबाजों का शिकार कर बिहार को 18 ओवर में 59 रन पर ऑलआउट कर दिया. बिहार के केवल तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके.

अय्यर ने बिहार के खिलाफ 22 डॉट गेंद फेंकी
अय्यर ने कितनी कसी हुई गेंदबाजी की. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने 4 ओवर में से 22 गेंद तो डॉट फेंकी. उनकी 2 गेंद पर 2 रन आए और उन्होंने 2 विकेट लिए. इसके बाद वेंकटेश ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में मध्य प्रदेश की पारी की शुरुआत की. उन्होंने कुलदीप गेही के साथ 30 गेंद में 48 रन जोड़े. कुलदीप 14 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, अय्यर ने 20 गेंद में 7 चौकों से नाबाद 36 रन की पारी खेली.

अय्यर ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए दावा मजबूत किया
अय्यर ने अपने इस प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए सेलेक्शन का दावा ठोक दिया है. उन्हें जानकर भविष्य में हार्दिक पंड्या के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. अय्यर ने आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए 10 मैच में 370 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी लिए थे.

HBD Prithvi Shaw: 4 साल की उम्र में मां को खोया, नमक-रोटी खाकर ठोके 546 रन; फिर डेब्यू टेस्ट में बनाया ‘रिकॉर्डतोड़’ शतक

आवेश खान ने भी 3 विकेट लिए
अय्यर के अलावा इस मैच में आवेश खान ने भी शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवर में 6 रन देकर 3 विकेट लिए. आवेश ने आईपीएल 2021 में भी शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 16 मैच में कुल 24 विकेट लिए थे. उन्हें भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका मिलना तय है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here