T20 World Cup Final: स्टेडियम में फैंस की एंट्री को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कितने दर्शक मैच देख सकेंगे

0
9


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के फाइनल (T20 World Cup 2021 Final) से पहले क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. 14 नवंबर को होने वाले खिताबी मुकाबले में 25 हजार की दर्शक क्षमता वाला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai Internationl Stadium) पूरा भरा रहेगा. यानी 25 हजार फैंस स्टेडियम में बैठकर फाइनल मैच का मजा ले सकेंगे. इस संबंध में बीसीसीआई (BCCI) और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को सरकार से मंजूरी मिल गई है. बता दें कि टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बुधवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड और दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी ने यूएई सरकार से जुड़े अधिकारियों से दुबई स्टेडियम में 100 फीसदी दर्शकों की उपस्थिति को लेकर मंजरी मांगी थी, जो उन्हें मिल गई है.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा
बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने आगे बताया कि बीसीसीआई और ईसीबी चाहते थे कि दुबई में होने वाले फाइनल में स्टेडियम पूरी दर्शक क्षमता से भरा रहे. उसी के लिए अनुमति दी गई है. हालांकि, आयोजकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा. ICC ने सभी प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में शानदार काम किया है और हम सभी मिलकर काम करना जारी रखेंगे. ताकि विश्व कप को एक अलग मुकाम पर खत्म किया जा सके.

BCCI की मेजबानी में टी20 विश्व कप हुआ
बीसीसीआई की मेजबानी में टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ. लेकिन भारतीय फैंस को निराशा मिली. क्योंकि टीम इंडिया सुपर-12 से आगे ही नहीं बढ़ पाई. उसे पहले दो मुकाबलों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसी वजह से आखिरी 3 मैच बड़े अंतर से भी जीतने के बावजूद भारत सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सका. इस टूर्नामेंट के साथ ही रवि शास्त्री का बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ 4 साल का करार खत्म हुआ.

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 से बाहर होने के बाद लिखा इमोशनल मैसेज, बताया- कौन है सबसे ज्‍यादा निराश

विराट का भी बतौर टी20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट था
वहीं, विराट कोहली के लिए भी टी20 टीम के कप्तान के तौर पर यह आखिरी टूर्नामेंट था. वो ऐलान कर चुके हैं कि इस टूर्नामेंट के बाद वो इस फॉर्मेट में टीम की कप्तानी नहीं संभालेंगे.

भारतीय टीम भले ही सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई. लेकिन कोच शास्त्री टीम और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने आखिरी लीग मैच के बाद कहा कि मैं बहुत भावुक हूं. क्योंकि मैं सात साल से इस टीम का हिस्सा हूं. मैं आपको बता रहा हूं, यह क्रिकेट खेलने वाली महान टीमों में से एक है. ऐसे में यह टीम हर तरह की श्रेय की हकदार है. मैं इस सफर का हिस्सा बनकर गर्व का अनुभव कर रहा हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here