Top 10 Sports News: भारत की नामीबिया पर जीत के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 से विदाई

0
9


Ind vs NZ, T20 World Cup 2021: भारत का टी20 वर्ल्‍ड कप में सफर नामीबिया पर जीत दर्ज करने के साथ ही खत्‍म हो गया (PIC: AP)

Top10 sports news: टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के आखिरी ग्रुप मैच में भारत ने नामीबिया पर 9 विकेट से जीत दर्ज करके टूर्नामेंट से विजयी विदाई है. बतौर भारतीय टी20 कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का यह आखिरी मैच था. कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का भी भारतीय टीम के साथ यही पर खत्‍म हो गया.

नई दिल्‍ली. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) से जीत से विदाई ली. उसने सुपर-12 चरण के अपने अंतिम मैच में नामीबिया (IND vs NAM) को 9 विकेट से हराया. बतौर भारतीय टी20 कप्‍तान विराट कोहली (virat kohli) का भी यह आखिरी मैच था. कोहली टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाने के कारण निराश दिखे, लेकिन उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अपने काम के बोझ का प्रबंधन करने का सही समय है. इसके साथ ही उन्‍होंने संकेत दे दिया कि उनकी जगह कौन लेगा. कोहली ने कहा कि सीनियर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कुछ समय से चीजों को देख रहा हैं.

भारत ने नामीबिया पर 9 विकेट से जीत दर्ज करके टी20 वर्ल्‍ड कप से विदाई ली. नामीबिया ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन बनाए. जवाब में भारत ने 15.2 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 56 रन की शानदार पारी खेली और केएल राहुल के साथ 86 रन की ओपनिंग साझेदारी भी की. भारत के लिए आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी 3-3 विकेट लिए.

टीम इंडिया नामीबिया के खिलाफ मुकाबले में काली पट्‌टी बांधकर मैदान पर उतरे. दरअसल पिछले दिनों कोच तारक सिन्हा की लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई थी. उन्हीं के सम्मान में भारतीय खिलाड़ी काली पट्‌टी में दिखे.

रवि शास्त्री भी बतौर कोच नामीबिया के खिलाफ अंतिम बार मैदान पर उतरे. खराब प्रदर्शन पर पहली बार कोच शास्त्री ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से बायो बबल में रहने के कारण और आईपीएल 2021 व टी20 वर्ल्ड कप में अधिक गैप नहीं होने के कारण टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा.

इंग्लैंड के आक्रामक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पिंडली में चोट के कारण बाकी बचे टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह जेम्स विंस को टीम में शामिल किया गया है

अबुधाबी टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के 5वें सत्र का आगाज मौजूदा चैंपियन नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स के मैच के साथ 19 नवंबर को होगा.

सुरक्षा कारणों से हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 24 साल के बाद पाकिस्तान में पूर्ण श्रृंखला (सीमित ओवरों के साथ टेस्ट श्रृंखला) खेलने पर हामी भर दी है.

संकल्प गुप्ता भारत के 71वें ग्रैंडमास्टर बन गये हैं जिसके बाद दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने कहा कि अब उन्हें 100वें ग्रैंडमास्टर का इंतजार है.

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों का मजबूत टीमों के खिलाफ रन बनाने में असफल रहना टीम के टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने का मुख्य कारण रहा और उन्होंने टीम से पावरप्ले के ओवरों में अपना रवैया बदलने का आग्रह किया.

2 बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को पद्म भूषण से नवाजा गया. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सोमवार को दिल्ली में पीवी सिंधु को पद्म भूषण पुरस्कार दिए.

विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का मानना है कि देश के क्रिकेटर राष्ट्रीय टीम से अधिक आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं और मौजूदा टी20 विश्व कप के दौरान की गयी गलतियों से बचने के लिये बेहतर कार्यक्रम तैयार करने की जिम्मेदारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here