जसप्रीत बुमराह ने कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के लिए इमोशनल मेसेज शेयर कर बोला- थैंक्यू

0
7


नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), बॉलिंग कोच भरत अरुण (Bharat Arun) और आर श्रीधर को टीम इंडिया के साथ उनका करार खत्म होने पर भावुक विदाई दी. शास्त्री का बतौर कोच टी20 विश्व कप आखिरी टूर्नामेंट था. उनके साथ ही बॉलिंग और फील्डिंग कोच का भी भारतीय टीम के साथ 4 साल लंबा सफर खत्म हो गया. हालांकि, भारत के लिए यह टी20 विश्व अच्छा नहीं बीता. टीम इंडिया सुपर-12 स्टेज से ही आगे नहीं बढ़ पाई. उसे लगातार 2 मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

बुमराह ने इंस्टाग्राम पर शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर लिखा-‘समर्थन, प्रेरणा और प्रोत्साहन के शब्दों के लिए. पर्दे के पीछे मार्गदर्शन और कड़ी मेहनत के लिए. आपके अमूल्य योगदान के लिए रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर को धन्यवाद और भविष्य की योजनाओं के लिए आपको शुभकामनाएं.’

इस पर फील्डिंग कोच श्रीधर ने लिखा, “धन्यवाद जसप्रीत. यह वाकई खुशी की बात. आपको और पूरी टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं. मुझे यकीन है कि हम जल्द सफलता के रास्ते पर लौटेंगे.”

बुमराह टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय बने
टीम इंडिया भले ही विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई. लेकिन बुमराह ने अच्छी गेंदबाजी की. वो भारत के लिए टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने और रवींद्र जडेजा ने 7-7 विकेट लिए थे. टूर्नामेंट के दौरान, बुमराह भारत के लिए सबसे अधिक टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे. उन्होंने युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ा था. अब बुमराह के 55 मैच में 66 विकेट हो गए हैं. जबकि चहल के 49 मैच में 63 विकेट हैं.

यह भी पढ़ें: T20 WC: विराट कोहली को लगा एक और बड़ा झटका, अब केएल राहुल उन पर पड़े भारी

भारत 9 साल बाद सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया
श्रीलंका की मेजबानी में 2012 में हुए टी20 विश्व कप के बाद यह पहली बार है, जब भारत आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहा. भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. तब भारत चैम्पियंस ट्रॉफी जीता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here