12 वनडे खेलने वाले क्रिकेटर ने तराशा, सेलेक्शन होते ही एयरपोर्ट से सीधे आशीर्वाद लेने घर पहुंचे आवेश खान

0
9


(मध्यप्रदेश). न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज (IND vs NZ T20 Series) के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने बुधवार को कहा कि देश की नुमाइंदगी का उनका सपना आखिरकार पूरा हो गया. अलग-अलग प्रतियोगिताओं में खेलकर 3 महीने बाद आवेश आज सुबह ही इंदौर लौटे थे और एयरपोर्ट से सीधे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अपने कोच अमय खुरासिया (Amay Khurasiya) के घर गए और उनसे आशीर्वाद लिया. अमय ने भारत के लिए 12 वनडे खेले थे.

आवेश के इंदौर लौटने के बाद घर पर रिश्तेदारों और प्रशंसकों का तांता लग गया है, जो उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की बधाई दे रहे हैं. इस दौरान उनके परिजन, लोगों का मुंह मीठा कराते नजर आया और साथी ही बेटे की इस कामयाबी का जश्न मनाने के लिए जमकर आतिशबाजी भी की. जश्न के बीच खान ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा कि, “हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और वह इसी सपने को हकीकत में बदलने के लिए मेहनत करता है. मेरा यह सपना अब पूरा हो गया है.”

देश के लिए खेलने का सपना अब हकीकत में बदला: आवेश
खान ने कहा कि पिछली घरेलू प्रतियोगिताओं और आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिससे उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद मिली. इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अमय खुरासिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली जैसे पूर्व क्रिकेटरों को दिया, जिन्होंने उनकी काबिलियत को पहचाना और मार्गदर्शन के जरिये इसे तराशा. खान ने कहा कि उन्हें बचपन से क्रिकेट खेलने का शौक था और वह पेशेवर क्रिकेटर ही बनना चाहते थे.

आवेश के करियर में कोच खुरासिया का रोल अहम
तेज गेंदबाज के पिता आशिक खान याद करते हैं कि उनके बेटे के सपनों को कैसे पंख लगे. उन्होंने बताया, “मेरा बेटा पहले इंदौर कोल्ट्स क्रिकेट क्लब से जुड़ा. फिर अमय खुरासिया ने उसके हुनर को पहचानते हुए अपनी क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण के लिए उसे चुना था. इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा.”

आवेश ने घर जाकर कोच खुरासिया का आशीर्वाद लिया
उन्होंने बताया, “आवेश जब तीन महीने बाद आज (बुधवार) सुबह इंदौर लौटा, तो हम हवाई अड्डे से सीधे उनके कोच खुरासिया के घर पहुंचे और बेटे ने उनका आशीर्वाद लिया.”

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में नो एंट्री ! अब वापसी के लिए करने होंगे दो काम

गौरतलब है कि आवेश खान के साथ ही इंदौर के हरफनमौला क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर (26) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई है. दोनों खिलाड़ियों के इस चयन से स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहौल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here