BCCI को पटखनी देने की तैयारी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड! उठाने जा रहा है बड़ा कदम

0
5


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) को निकट भविष्य में महिलाओं की पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरू करने की उम्मीद है. बीसीसीआई (BCCI) अभी सिर्फ टी20 चैलेंज करा रहा है. पीसीबी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में पूर्व कप्तान राजा ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में (T20 world cup 2021) पाकिस्तान के प्रदर्शन से लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के बारे में बात की. मालूम हो ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले साल पाकिस्तान के दौरे पर आएगी. कंगारू टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी. वहीं टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में 11 नवंबर को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी.

रमीज रमीज ने कहा, ‘महिलाओं की पीएसएल मेरे दिमाग में है. उम्मीद करते हैं कि हम एशिया में महिला टी20 फ्रेंचाइजी लीग लाॅन्च करने वाले पहले क्रिकेट बोर्ड बन सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि हम अक्टूबर में अंडर-19 का पीएसएल शुरू करने जा रहे हैं. इसमें इंग्लैंड के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. यह अपनी तरह का पहला टूर्नामेंट है. इस समय ऑस्ट्रेलिया महिलाओं की बिग बैश लीग आयोजित करता है, जबकि इंग्लैंड ने पुरुषों के साथ ही महिलाओं के लिए शुरुआती ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट आयोजित किया.

भारतीय बोर्ड भी कर रहा है तैयारी

जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई महिला आईपीएल शुरू करने की योजना बना रहा है. इसमें 4 से 5 टीमों को मौका दिया मिल सकता है. इससे पहले बोर्ड की ओर से 2018 में महिला टी20 चैलेंज की शुरुआत की गई थी. पहले सीजन में सिर्फ एक मुकाबला हुआ. 2019 और 2020 में 3 टीमों के बीच 4 मुकाबले हुए. 2020 में भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और थाईलैंड की खिलाड़ी भी उतरी थीं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने कहा, हार-जीत ऊपर वाले के हाथ में, आपको कोई नहीं हरा सकता

यह भी पढ़ें: CSK को चैंपियन बनाने वाले बल्लेबाज ने कहा, टी10 को ओलंपिक में मिल सकती है जगह, भविष्य अच्छा

मालूम हाे कि आईपीएल 2022 से 8 की जगह 10 टीमें नहीं उतरेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें लीग से जुड़ी हैं. अब 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद से ही उम्मीद लगाई जा रही है कि महिला आईपीएल भी बोर्ड जल्द शुरू कर सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here