CSK को चैंपियन बनाने वाले बल्लेबाज ने कहा, टी10 को ओलंपिक में मिल सकती है जगह, भविष्य अच्छा

0
8


अबुधाबी. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसि (Faf Du Plessis) को लगता है कि टी10 फॉर्मेट का भविष्य उज्जवल है और इसे ओलंपिक में भी खेला जा सकता है. यह अनुभवी बल्लेबाज 19 नवंबर से 4 दिसंबर तक जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाने वाली अबुधाबी टी10 लीग में (Abu Dhabi T10 league) पदार्पण करने को तैयार है. डु प्लेसिस ने कहा, ‘मैं लंबे समय तक तीनों फॉर्मेट में खेल चुका हूं और मैं अब भी टी10 फाॅर्मेट के प्रति आकर्षित होता हूं. मुझे लगता है कि मेरे जैसे खिलाड़ी इस तरह के टूर्नामेंट में खेलना चाहेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘टी10 का भविष्य अच्छा दिख रहा है. यह ऐसा फॉर्मेट है, जिसे ओलंपिक में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. टी10 में लगने वाला कम समय भी फैंस को आकर्षित करता है. मुझे लगता है कि टी10 बेहतर से बेहतर ही होता जाएगा.’ साल के शुरू में आईसीसी (ICC) ने पुष्टि की थी कि वह 2028 लास एंजिलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की पेशकश करेगा.

बांग्ला टाइगर्स की कप्तानी करेंगे डुप्लेसी

नए फॉर्मेट के बारे में इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब आप एक फॉर्मेट से दूसरे फॉर्मेट में खेलते हो तो इस दौरान यह सिर्फ आपके खेल की समझ ही होती है.’ उन्होंने कहा, ‘आपको सिर्फ ब्लूप्रिंट के बारे में सोचने की जरूरत होती है, जिससे आपको निरंतर नतीजे मिलते रहेंगे. डुप्लेसि ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसमें उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने खिताब जीता था. वह अबुधाबी टी10 के आगामी सत्र में बांग्ला टाइगर्स की अगुआई करेंगे.

यह भी पढ़ें: T20 WC: विराट कोहली को लगा एक और बड़ा झटका, अब केएल राहुल उन पर पड़े भारी

टी20 लीग की बात करें तो इसकी शुरुआत 2010 में हुई. मौजूदा सीजन में 6 टीमों के बीच खेल जाएंगे कुल 35 मुकाबले खेले जाएंगे. भारत के यूफुफ पठान, मुनाफ पटेल, अभिमन्यु मिथुन उतरेंगे. क्रिस गेल सहित वेस्टइंडीज के भी सभी दिग्गज इसमें खेलते हुए दिखाई देंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here