ENG vs NZ: मोईन अली ने फुल टॉस पर चौके से पूरा किया T20 वर्ल्ड कप का अपना पहला पचासा- Video

0
7


नई दिल्ली. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल मैच में कमाल दिखाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ा. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में टूर्नामेंट के इस पहले सेमीफाइनल (IND vs NZ T20) में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इंग्लिश टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए.

मोईन ने जेम्स नीशम के पारी के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़ा और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह 51 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 37 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े. नीशम के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद फुल टॉस थी जिसे एक्स्ट्रा कवर दिशा में खेलते हुए मोईन ने चौका लगाया और टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया.

इसे भी देखें, विलियमसन ने हवा में उड़कर लपका हैरतअंगेज कैच, बेयरस्टो भी हैरान होकर लौटे पैवेलियन- Video

आईसीसी ने भी मोईन के इस शॉट का वीडियो क्लिप शेयर किया है जिसे 20 मिनट में ही 20 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया. मोईन ने इससे पहले 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 38 पारियों में 2 अर्धशतकों की बदौलत 478 रन बनाए थे. यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक है.

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 166 रन बनाए. मोईन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 51 रन बनाए और डेविड मलान (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी भी की. मलान ने 30 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 29, लियाम लिविंगस्टोन ने 17 और जॉनी बेयरस्टो ने 13 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी, एडम मिल्ने, ईशस सोढ़ी और जेम्स नीशम ने 1-1 विकेट लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here