IND vs NZ: जयपुर टी20 में मिलेगी फैंस को एंट्री, लेकिन 2 शर्तों को करना होगा पूरा

0
7


नई दिल्ली. भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 2 टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. 17 नवंबर को सीरीज का पहला टी20 मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए फैंस को स्टेडियम में एंट्री तो मिलेगी लेकिन एक शर्त होगी. राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के सचिव महेंद्र शर्मा ने मंगलवार को बताया कि जिन लोगों को कोविड-19 का कम से कम एक बार टीका लगा है, उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहले भारत-न्यूजीलैंड टी20 मैच के लिए बैठने की अनुमति दी जाएगी.

इसके अलावा उन्हें एक निगेटिव आरटी-पीसीआर कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट भी दिखानी होगी जो मैच से 48 घंटे पुरानी न हो. उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैच में दर्शकों के प्रवेश पर राज्य सरकार के गृह विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया था. राजस्थान क्रिकेट संघ को इस संबंध में विभाग से मैच में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिल गई है.’ एहतियात के तौर पर, दर्शकों को सभी सरकारी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग शामिल है.

इसे भी पढ़ें, विराट कोहली की छुट्टी, रोहित शर्मा T20 के साथ ही टेस्ट में भी करेंगे कप्तानी

महेंद्र शर्मा ने कहा, ‘राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, दर्शकों के अलावा कर्मचारियों और खिलाड़ियों को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज के साथ मास्क का अनिवार्य उपयोग, स्वच्छता, थर्मल स्क्रीनिंग, उचित वेंटिलेशन और टीकाकरण जैसे उचित व्यवहार का पालन करना चाहिए. मैच के आयोजन से पहले तैयारियों से जुड़े विभिन्न मुद्दों और कार्यों पर चर्चा के लिए मैच के आयोजन के लिए गठित समिति की बैठक 10 नवंबर को शाम 4 बजे आरसीए अकादमी में होगी.’

टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2021) से टीम इंडिया के बाहर होने के साथ रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो गया है. ऐसे में नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मार्गदर्शन में यह पहली सीरीज खेली जाएगी. चयन समिति ने रोहित शर्मा को कप्तान और केएल राहुल को उपकप्तान बनाया है. विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है. न्यूजीलैंड टीम 17 नवंबर से 7 दिसंबर तक भारत का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत जयपुर T20 मैच से होगी. इसके बाद 19 नवंबर को रांची में दूसरा टी20 और 21 नवंबर को कोलकाता में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. दो टेस्ट कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (3-7 दिसंबर) में खेले जाएंगे.

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here