IND vs NZ: रोहित शर्मा की टीम से बाहर होने के बाद बोले विराट कोहली-भारतीय क्रिकेट इतिहास में याद रखा जाएगा

0
5


नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 टीम में उनकी जगह ले ली है. 17 नवंबर से न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुआई में मैदान पर उतरेगी. बीसीसीआई (BCCI) ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है और विराट कोहली इस टीम का हिस्‍सा नहीं है.
टीम के ऐलान के बाद बुधवार को कोहली ने मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) सहित बाकी सहयोगी स्‍टाफ का शुक्रिया अदा करते एक ट्वीट किया और कहा कि एक टीम के रूप में अद्भुत सफर के लिए और खूबसूरत यादों के लिए आप सभी का शुक्रिया. आपका योगदान शानदार रहा और भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा. जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं.


दरअसल टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान खत्‍म होने के साथ ही मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री सहित बाकी सहयोगी स्‍टाफ का भी टीम इंडिया के साथ सफर पूरा हो गया. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही शास्‍त्री ऐलान कर चुके थे कि वो फिर से कोच नहीं बनता चाहते. रवि शास्‍त्री की जगह पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ ने ली है. द्रविड़ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से टीम की जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

1600 रन बनाने के बाद बावजूद नहीं मिला मौका, चयनकर्ताओं पर सवाल उठाते हुए बोले हरभजन सिंह- शर्म करो

IPL 2021 में गेंद और बल्ले से धमाल मचाने का 3 खिलाड़ियों को मिला इनाम, अब न्यूजीलैंड का लेंगे इम्तिहान

टी20 विश्व कप में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहने के बाद हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर कर दिया गया है.सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है. रोहित की नियुक्ति महज औपचारिकता थी जबकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लोकेश राहुल उप कप्तान होंगे. विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी इस सीरीज से आराम दिया गया है.

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here