Top 10 Sports News: रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्‍तानी, रवि शास्‍त्री कर सकते हैं कमेंट्री में वापसी

0
7


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 9 नवंबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. इंग्लैंड टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी. बीते दिनों उसने पाकिस्‍तान का दौरा रद्द कर दिया था.

नई दिल्‍ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 3 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है. कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी. इंग्लैंड टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी. बीते दिनों उसने पाकिस्‍तान का दौरा रद्द कर दिया था और अब दोनों के बीच 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा 2 अतिरिक्त मैच खेले जाएंगे. इंग्लैंड अगले साल सितंबर-अक्टूबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) के बाद टीम दोबारा पाकिस्तान लौटेगी.

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली को 17 नवंबर से जयपुर में शुरू होने वाली सीरीज के लिए आराम दिया गया है. भारत की 16 सदस्यीय टीम में रुतुराज गायकवाड़ और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले हर्षल पटेल को भी शामिल किया गया है. चोटों से परेशान रहने वाले हार्दिक पंड्या के संभावित विकल्प के रूप में देखे जा रहे ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह मिली है.

इंग्लैंड टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा 2 अतिरिक्त मैच खेलेगी. इंग्लैंड अगले साल सितंबर-अक्टूबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद टीम दोबारा पाकिस्तान लौटेगी. इंग्लैंड टीम तब पाकिस्तान के खिलाफ और 3 टेस्ट मैच खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे बल्लेबाज फखर जमां और तेज गेंदबाज हसन अली का समर्थन करते हुए को कहा कि वे मौजूदा टी20 विश्व कप के नॉकआउट चरण में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.

महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को करीब 8 साल पहले अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रांडवॉच के सालाना शोध के अनुसार, भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हैं.

कोलकाता के मित्राभ गुहा सर्बिया में शतरंज टूर्नामेंट के दौरान तीसरा और अंतिम ग्रैंडमास्टर नॉर्म हासिल करके भारत के 72वें ग्रैंडमास्टर बन गये हैं.

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया है. उनकी जगह अब दिग्गज राहुल द्रविड़ इस पद को संभालेंगे. इस बीच शास्त्री ने संकेत दिए हैं कि वह फिर से क्रिकेट कमेंट्री में वापसी कर सकते हैं.

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा चुके संजय बांगर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल 2022 के लिए हेड कोच नियुक्त किया है.

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 23 नवंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मंगलवार को भारत की ए टीम में शामिल किया गया जिसकी अगुआई गुजरात के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल करेंगे.

संतोष ट्रॉफी में खेल चुके केरल के पूर्व फुटबॉलर जेम्स फेन का आयु संबंधित परेशानियों के कारण अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स में निधन हो गया.

पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और आयरलैंड की ऑलराउंडर लॉरा डेलानी को अक्टूबर महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का क्रमश: सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी चुना गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here