दिल्ली छोड़ने वाले क्रिकेटर पर लगेगी 20 करोड़ की बोली! IPL Auction में 7 फ्रेंचाइजी लगा सकती हैं दांव

0
6


नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने चोट से वापसी करते हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन उनके दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) छोड़ने की खबर आ रही है. वजह, उन्हें दोबारा कप्तान नहीं बनाया जाना है. आईपीएल 2021 के पहले चरण में अय्यर चोट के कारण नहीं खेल सके थे. इसके बाद दिल्ली ने अय्यर की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कमान दी थी. टीम प्लेऑफ में भी पहुंची थी. ऐसे में फ्रेंचाइजी पंत को बतौर कप्तान बरकरार रखना चाहती है. हालांकि आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले मेगा ऑक्शन होना है. ऐसे में अय्यर के प्रदर्शन को देखते हुए उन पर 7 टीमें 20 करोड़ रुपए तक की बोली लगा सकती हैं.

आईपीएल 2022 में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. श्रेयस अय्यर मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी कप्तानी में 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में भी पहुंचाया था. ऐसे में वे 7 फ्रेंचाइजी टीमों के निशाने पर होंगे. अय्यर दिल्ली छोड़ ही रहे हैं. इसके अलावा सिर्फ मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मध्यक्रम ही भरोसेमंद हैं. अन्य सभी 5 टीमें पिछले कई सीजन से मध्यक्रम को लेकर जूझती नजर आई हैं.

केकेआर से लेकर पंजाब तक में परेशानी

श्रेयस अय्यर पर केकेआर, पंजाब किंग्स, राजस्थान राॅयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा 2 नई टीमों की नजर होगी. सभी को मध्यक्रम में एक भरोसेमंद बल्लेबाज की जरूरत होगी. केकेआर और पंजाब किंग्स की टीमों को आईपीएल 2021 के दौरान कई मैच में अच्छी शुरुआत मिली थी. लेकिन मध्यक्रम पूरी तरह फेल रहा था. केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) तक खराब फॉर्म में थे. दिनेश कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सके थे. वहीं पंजाब की ओर से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने कई मैच में शतकीय साझेदारी की. लेकिन मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के कारण टीम 3 से 4 नजदीकी मुकाबले हार गई थी.

इस कारण लग सकती है बड़ी बोली

राजस्थान राॅयल्स ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस (Chris Morris) को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके अलावा पंजाब ने झाय रिचर्ड्सन को 14 करोड़ रुपए में, केकेआर ने पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपए में जबकि सीएसके ने कृष्णप्पा गौतम को 9.25 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था. ऐसे में ये टीमें अय्यर पर बड़ी बोली लगा सकती हैं. इससे उन्हें ना सिर्फ मध्यक्रम का अच्छा खिलाड़ी मिलेगा, जबकि एक अच्छा कप्तान भी मिल सकता है.

 अय्यर ने मध्यक्रम में खुद को साबित किया

आईपीएल 2021 में श्रेयस अय्यर चोट के कारण सिर्फ 8 मुकाबले खेल सके थे. फिर भी उन्होंने 35 की औसत से 175 रन बनाए. इससे पहले 2018 से लेकर 2020 तक लगातार 3 सीजन में उन्होंने 400 से अधिक रन बनाए. 2020 में उन्हाेंने दिल्ली की ओर से खेलते हुए 519 रन बनाए. 3 अर्धशतक लगाया था. यह एक आईपीएल सीजन का उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे ओवरऑल आईपीएल के 83 मैच में 32 की औसत से 2375 रन बना चुके हैं. 16 अर्धशतक भी लगाया है.

यह भी पढ़ें: T20 WC: बाबर आजम को सेमीफाइनल से पहले मिली ‘जीत’ की खबर, ऑस्ट्रेलिया का बचना मुश्किल!

श्रेयस अय्यर के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 154 पारियों में 32 की औसत से 4150 रन बनाए हैं. 2 शतक और 25 अर्धशतक जड़ा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 129 का रहा. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs New Zealand) में टीम इंडिया में जगह मिली है. वे लिस्ट ए क्रिकेट में भी 8 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here