राहुल द्रविड़ को अपनी मनपसंद टीम नहीं मिलेगी? CAC ने दिया जोर का झटका!

0
6


नई दिल्ली. भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को जल्द नए साथी मिलने वाले हैं. विक्रम राठौर बल्लेबाजी कोच, टी दिलीप फील्डिंग कोच और पारस महाम्ब्रे (Paras Mhambrey) गेंदबाजी कोच की भूमिका में होंगे. महाम्ब्रे फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में गेंदबाजी कोच हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार फील्डिंग कोच के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) द्रविड़ की पसंद अभय शर्मा के नाम को खारिज कर सकती है. फील्डिंग कोच की दौड़ में टी दिलीप अब शर्मा से आगे निकल गए हैं. नया कोचिंग स्टाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही न्यूजीलैंड सीरीज से कार्यभार संभालेगा.

इनसाइडस्पोर्ट की खबर के अनुसार, बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “अभय लंबे समय से राहुल के साथ हैं इसलिए हमेशा एक कम्फर्ट जोन होता है. लेकिन सीएसी को लगा कि काम को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें एनसीए के साथ रहना चाहिए. राहुल ने अभय का नाम सुझाया लेकिन दोनों बहुत काबिल हैं. टी दिलीप श्रीलंका दौरे पर फील्डिंग कोच के रूप में थे और पहले टीम के खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं और अभय युवा खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं.”

बता दें कि पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा ने टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन किया था. रात्रा ने 6 टेस्ट और 12 वनडे के अलावा फर्स्ट क्लास के 99 मैच खेले हैं. वह अभी असम के मुख्य कोच हैं. आईपीएल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम किया है और पहले भारतीय महिला टीम से भी जुड़े रहे हैं. रात्रा एनसीए में भी काम कर कर चुके हैं. हालांकि वह रेस में टी दिलीप और अभय शर्मा से पिछड़ गए.

विक्रम राठौर टीम इंडिया के साथ बने रहेंगे
मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर अपने पद पर कायम रह सकते हैं. मौजूदा सहयोगी स्टाफ में से राठौर अकेले हैं जो फिर से पद संभालना चाहते हैं. मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने फिर से आवेदन नहीं किया था. राठौर ने भारत के लिये छह टेस्ट और सात वनडे खेलकर 131 और 193 रन बनाये हैं. उन्होंने 146 फर्स्ट क्लास मैचों में 11473 रन बनाये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here