AUS vs PAK, T20 World Cup: …तो बाबर आजम बन जाएंगे GOAT, भारतीय दिग्गज ने बताया फॉर्मूला

0
8


नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (T20 World cup 2021) में पाकिस्तान बिना मैच गंवाए सेमीफाइनल (Pakistan cricket team) में पहुंचा है. इसमें कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का रोल सबसे अहम रहा. उन्होंने कप्तानी के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज भी अपनी भूमिका अच्छे से निभाई. वो टूर्नामेंट में इंग्लैंड के जोस बटलर (269) के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बाबर ने 5 मैच में 264 रन बनाएं. इसमें से 4 मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाए. यही वजह है कि कई पूर्व दिग्गज उनके मुरीद हो गए हैं. सुनील गावस्कर उनमें से एक हैं.

गावस्कर का मानना है कि अगर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम खुद को फिट और प्रेरित रखते हैं, तो इस बात में शक नहीं कि वो अपने करियर के अंत तक सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे. गावस्कर ने पाकिस्तान के कप्तान की उनकी प्रेरणादायक और शांत नेतृत्व शैली के लिए तारीफ की. क्योंकि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की सफलता में इसका अहम योगदान है.

बाबर खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी बन सकते: गावस्कर
गावस्कर ने खलीज टाइम्स अखबार के कॉलम में लिखा, पाकिस्तान हमेशा से अप्रत्याशित टीम रही है. टीम के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं. इस टूर्नामेंट में टीम के बेहतर प्रदर्शन की वजह उसका उत्साहित होकर खेलना रहा. इस बार बाबर के नेतृत्व में टीम बहुत शांत और खेल को लेकर काफी जागरूक नजर आई. इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगर बाबर खुद को फिट और प्रेरित रखते हैं तो वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बनने जा रहे हैं. इतना ही नहीं, वो पाकिस्तान के महानतम कप्तानों में से एक बन सकते हैं.

‘बाबर को खेल की गहरी समझ है’
खेल की समझ के लिए आजम की तारीफ करते हुए गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान मैच की परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझते हैं. उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में गेंदबाजी और फील्डिंग में जो बदलाव किए हैं. वे एकदम सटीक रहे हैं.

PAK vs AUS, T20 World Cup: पाकिस्तान को मिल रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ‘सीक्रेट’, मैथ्यू हेडन दे रहे गुरुमंत्र

उन्होंने आगे कहा कि बाबर के पास गेंदबाजी में काफी विविधिता है. इसी वजह से उनके पास कभी भी गेंदबाज की कमी नहीं रहती. यह किसी भी कप्तान के लिए सबसे बेहतर स्थिति है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में भी जल्दी विकेट लेने की जरूरत है. क्योंकि अगर फिंच-वॉर्नर की जोड़ी जम गई तो फिर ऑस्ट्रलिया को रोकना मुश्किल होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here