AUS vs PAK, T20 World Cup: मैथ्यू हेडन-जस्टिन लैंगर एक-दूसरे को हराने के लिए लगा रहे जान, कभी इस जोड़ी से डरती थी दुनिया

0
7


नई दिल्‍ली. 100 से ज्‍यादा टेस्‍ट पारियां…6 हजार से ज्‍यादा रन और 51.53 का औसत… ये आंकड़े दुनिया की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी में से एक मैथ्‍यू हेडन (matthew hayden) और जस्टिन लैंगर (justin langer) हैं… खिलाड़ी भले ही 2 है, मगर दुनिया के वर्ल्‍ड क्‍लास गेंदबाजों के लिए यह खौफ का ही एक नाम है. हेडन लैंगर की जोड़ी ने लंबे समय तक क्रीज पर एक दूसरे का बखूबी साथ दिया. दोनों ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 122 टेस्ट पारियों में साझेदारी की. साथ में 6 हजार 81 रन बनाए. 51.53 के औसत के साथ 14 शतकीय साझेदारी की. कभी साथ में मिलकर दुनिया के टॉप गेंदबाजों में मन में खौफ पैदा करने वाली यह ऑस्‍ट्रेलियाई जोड़ी अब एक दूसरे को हराने के लिए जी जान लगा रही हैं.

दरअसल टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में हेडन पाकिस्‍तान टीम के बल्‍लेबाजी सलाहकार हैं. वहीं जस्टिन लैंगर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच हैं और गुरुवार को पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल के आमने सामने होगी. पाकिस्‍तान ग्रुप 2 में अभी तक अजेय है. टूर्नामेंट में बाबर आजम की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है.

पाकिस्‍तान बनाम ऑस्‍ट्रेलिया मतलब हेडन बनाम लैंगर
यूएई पाकिस्‍तान का लंबा समय तक घरेलू मैदान रहा. ऐसे में जस्टिन लैंगर को अगर अपनी टीम को फाइनल की टिकट दिलानी है तो उसे पाकिस्‍तान की टीम के लिए खास रणनीति बनानी होगी. वहीं दूसरी तरफ ग्रुप 1 में भले ही ऑस्‍ट्रेलिया को एक हार मिली ,मगर उसके स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर, ग्‍लेन मैक्‍सवेल फॉर्म में हैं. मैथ्‍यू हेडन पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, एडम जम्‍पा की धुनाई के लिए पाकिस्‍तानी खेमे में रणनीति बनाने में बिजी हैं. लैंगर 2018 से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ है, जबकि हेडन मिस्‍बाह उल हक के पाकिस्‍तानी टीम के मुख्‍य कोच पद से हटने के बाद पीसीबी से जुड़े.

PAK vs AUS: बाबर आजम के पास ऑस्ट्रेलिया से 11 साल पुराना हिसाब चुकता करने का मौका

3 घंटे के लिए दोस्‍ती भूलाएंगे हेडन और लैंगर
लैंगर का कहना है कि वह सेमीफाइनल में हेडन से अपनी दोस्‍ती को अलग रखेंगे. उन्‍होंने कहा कि हेडन अपने समय को एंजॉय कर रहे हैं. मगर दोनों पेशेवर हैं और इसीलिए उनका ध्‍यान सिर्फ क्रिकेट पर है. उन्‍होंने यह भी कहा कि सेमीफाइनल मैच के दौरान वो और हेडन 3 घंटे के लिए अपनी दोस्‍ती को भूला देंगे.
PAK vs AUS, T20 World Cup: पाकिस्तान को मिल रहा ऑस्ट्रेलियाई टीम का ‘सीक्रेट’, मैथ्यू हेडन दे रहे गुरुमंत्र

जस्टिन लैंगर ने ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से 105 टेस्‍ट की 182 पारियों में 7 हजार 696 रन बनाए. जबकि 8 वनडे मैचों में 160 रन बनाए. 2007 में लैंगर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था. वहीं हेडन ने 103 टेस्‍ट मैचों की 184 पारियों में 8 हजार 625 रन बनाए. वहीं 161 वनडे मैचों की 6 हजार 133 रन बनाए. 2009 में हेडन से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here