India vs New Zealand: रोहित शर्मा छोड़ने जा रहे हैं टीम इंडिया की कमान! जल्द टीम को मिलेगा नया कप्तान

0
8


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 टीम की कमान छोड़ चुके हैं. सीरीज (India vs New Zealand) 17 नवंबर से शुरू हो रही है. दोनों टीमों के बीच 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. लेकिन जानकारी के अनुसार, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं. उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) से आराम देने की बात कही है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, रोहित शर्मा दोनों टेस्ट में नहीं उतरेंगे. दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 सीरीज सीरीज के अलावा पहले टेस्ट से भी बाहर रहने की बात कह चुके हैं. ऐसे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Team India) की कमान दी जा सकती है. रहाणे ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टीम को जीत दिलाई थी. हालांकि वे पिछले दिनों इंग्लैंड सीरीज (India vs England) में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. ऐसे में उन पर भी सवाल है.

7 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके

अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड सीरीज के दौरान 7 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके थे. उन्होंने लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट की दूसरी पारी में 61 रन बनाए थे. इसके अलावा वे 6 पारियों में सिर्फ 14, 0, 18, 10, 1 और 5 रन ही बना सके थे. उनके ओवरऑल टेस्ट करियर की बात करें तो वे 78 मैच की 132 पारियों में 40 की औसत से 4756 रन बना चुके हैं. 12 शतक और 24 अर्धशतक लगाया है. 188 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली छोड़ने वाले क्रिकेटर पर लगेगी 20 करोड़ की बोली! IPL Auction में 7 फ्रेंचाइजी लगा सकती हैं दांव

यह भी पढ़ें: T20 WC: बाबर आजम को सेमीफाइनल से पहले मिली ‘जीत’ की खबर, ऑस्ट्रेलिया का बचना मुश्किल!

इस बीच अजिंक्य रहाणे ने टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है. वे 5 मैच में 4 में अर्धशतक लगा चुके हैं. इससे उन्होंने खुद के फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 बार 70 से अधिक रन की पारी खेली है. टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को हल्के में नहीं लेना चाहेगी. पिछल दिनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने ही भारत को मात दी थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here